प्रक्रिया पूरी होने तक करना पड़ेगा नांगल चौधरी के लोगों को उपमंडल का इंतजार: यादव

भारत सारथी

 नारनौल । नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने नांगल चौधरी में नया उपमंडल बनाने की चर्चाओं में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि कुछ लोग झूठा श्रेय लेने के लिए हथेली पर सरसों उगाने का प्रयास कर रहे हैं। मैं क्षेत्र के लोगों की जानकारी के लिए बता रहा हूंँ कि कोरियावास में हुई मुख्यमंत्री की रैली के उपरांत ही नांगल चौधरी को उपमण्डल और निजामपुर को तहसील बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। दौंगड़ा अहीर की रैली में माननीय मुख्यमंत्री इसकी घोषणा नहीं कर पाए क्योंकि जनगणना का कार्य प्रारंभ हो चुका था और नई प्रशासनिक इकाइयां  बनाने के लिए भारत सरकार ने रोक लगा दी थी। अब वह रोक समाप्त हो गई है और सरकार को 31 मार्च तक ऐसी प्रशासनिक इकाइयां बनाने की छूट दे दी गई है।

नई प्रशासनिक इकाइयां बनाने के लिए विशेष रूप से गठित उपमुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली कमेटी की सिफारिश जा चुकी है और यह मामला मुख्यमंत्री के आदेश के लिए विचाराधीन है। मुख्यमंत्री से अनुमोदन होने उपरांत कैबिनेट की मीटिंग में इसका अनुमोदन होगा और उस अनुमोदन के उपरांत नोटिफिकेशन जारी होगी। जब नोटिफिकेशन अंतिम रूप से जारी हो जाएगी तब मैं क्षेत्र के लोगों को अपनी तरफ से बधाई दूंगा। इस विषय में पिछले कुछ दिनों में फैलाई जा रही भ्रांतियों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए डॉ यादव ने कहा कि कुछ लोग बहुत जल्दबाजी में हैं। अनावश्यक प्रदर्शन में शामिल लोग एवं  कुछ नेता  इसका श्रेय लेने का उतावलापन दिखा रहे हैं।  

उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों को विश्वास दिलाते है की यह प्रक्रिया जल्द ही पूरी होगी और क्षेत्र के लोगों को यह सौगात हरियाणा सरकार से मिलेगी। अतः जब तक अधिसूचना जारी ना हो तब तक धैर्य के साथ इंतजार करें और बिना काम जनता में भ्रम  फैलाने वाले लोगों से सावधान रहें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!