टोल वसूली को लेकर तीन घंटे तक टोल बूथ के पास रहा हंगामा

– टोल बूथ के पास एक महापंचायत व धरने का आयोजन  -टोल वसूली को लेकर आसपास के ग्रामीणों ने किया हंगामा

भारत सारथी

नारनौल। नांगल चौधरी के पास सिरोही बहाली में बनाए गए नए टोल बूथ पर शनिवार को भी दिन भर आसपास के ग्रामीणों व टोल कर्मचारियों सहित पुलिस के बीच तनातनी रही। मामला टोल बूथ पर आसपास के ग्रामीणों से टोल वसूली को लेकर था।

 टोल बूथ के पास आज एक महापंचायत व धरने का आयोजन किया गया।

आसपास के ग्रामीणों की मांग है कि टोल से 15 किलोमीटर के दायरे के गांवों के लोगों से टोल में छुट दी जाए तथा यह छूट उनके आधार नम्बर को देखकर दी जाए। इस पर टोल कंपनी के अधिकारियों ने यह कहकर आपत्ति जताई कि इससे कुछ असामाजिक तत्वों को बढ़ावा मिलेगा तथा टोल की चोरी होने लगेगी। उनका कहना है कि समाज में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो कि टोल से पहले ही अनजान वाहनों  पर सवार हो जाते हैं तथा टोल को पार करवाकर वाहन से उतर जाते हैं। इस काम के लिए वे वाहन चालकों से सौदेबाजी कर टोल की आधी राशि लेकर हेराफेरी करते हैं, जिससे टोल संगहण में समस्या खड़ी होती है। टोल कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि वे आसपास के पांच किलोमीटर के दायरे के ग्रामीणों को उनके वाहनों की आर.सी. को देखकर छूट देने को तैयार हैं। लेकिन ग्रामीण उनकी इस बात से नाराज हो गए तथा सुबह लगभग तीन घंटे तक टोल के पास हंगामा करते रहे। टोल के आसपास के ग्रामीणों ने मांग की है कि उनके गांवों के लोगों को उनके आधार नंबर से ही छूट दी जाए। 

इस मौके पर उपस्थित युवा नेता रोहतास रावत ने बताया कि उनकी मुख्य मांग है कि टोल के पास के 15 किलोमीटर के पास के ग्रामीणों को टोल से छूट दी जाए। यह छूट उनकी गाड़ी की आर.सी. या वाहन खरीदे जाने के कोई प्रमाण के आधार पर होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर शनिवार की सुबह 11 बजे टोल बूथ के पास एक महापंचायत व धरने का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों की सलाह लेकर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि वे अब गांव-गांव जाकर लोगों से मिलकर उन्हें कल की पंचायत के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। हंगामे के समय मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था। हंगामे के दौरान मौके का फायदा उठाते हुए दर्जनों वाहन बिना टोल दिए ही निकलते रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!