गुरुग्रामः 13 फरवरी 2021 – जिला उपायुक्त यश गर्ग के निर्देशों पर रेडक्रॉस सोसायटी गुरुग्राम सचिव की ओर से गुरुकुल बंधवाड़ी में विभिन्न प्रकार की सामग्री वितरित की गई। रेडक्रॉस सचिव श्याम सुंदर के मुताबिक जिले के सभी ओल्ड ऐज होम, महिला आश्रमों में विभिन्न प्रकार की सामग्री वितरित की जा रही है। महिलाओं को किसी भी तरह की भविष्य में भी कमी नहीं रहने दी जाएगी।

सचिव श्याम सुंदर ने बताया कि टीआई प्रौजेक्ट की टीम जो कि महिलाओं की सुविधाओं के लिए कार्य कर रही है उनके द्वारा एवं रैडक्रास से जुड़ी टीम द्वारा महिलाओं की सहायता की जाएगी। उन्होनें आगे कहा कि समाजसेवा के लिए रेडक्रॉस सदैव तत्पर है। रेडक्रॉस की ओर से समय-समय पर समाजसेवा के लिए इस तरह के कार्य किए जाते रहे हैं और भविष्य में भी यह कार्य जारी रहेगा। उन्होंने जनता को जागरुक करते कहा कि वंचितों को सुविधाएं और बीमार व जरूरतमंद लोगों को अस्पताल में रक्त की पूर्ति करना बहुत ही पुण्य का कार्य है। हम सबका इसमें सहयोग होना चाहिए, ताकि समाजसेवा में हमारी भागीदारी रहे। 

रेडक्रॉस की ओर से संचालित कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार के मुताबिक फस्र्ट एड प्रशिक्षण में जिला टेक्नीकल कॉर्डिनेटर श्यामा राजपूत, टीआई प्रोजेक्ट के तहत गुरुकुल बंधवाड़ी में टीआई मैनेजर रजनी कटारिया, समेत पूरी टीम पहुंची। यहां उन्होंने गुरुकुल के संचालक रवि कालरा से मुलाकात करके गुरुकुल में रहने वाली बुजुर्ग महिलाओं का ब्यौरा जाना। साथ ही यहां दी जा रही सुविधाओं के बारे में बात की। श्यामा राजपूत एवं कविता सरकार के मुताबिक गुरुकुल बंधवाड़ी बेसहारा बुजुर्गों की सेवा का अनूठा उदाहरण है। यहां पर लाचार, बीमार बुजुर्गों को जीवनदान मिलता है। 

अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन के संस्थापक रवि कालरा  ने रेडक्रास की ओर से समाजसेवा में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। इस अवसर पर अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन कविता, ज्योति आदि से मुलाकात की।

error: Content is protected !!