नांगल चौधरी के व्यापारियों ने भी मंगलवार बंद को दिया समर्थन

भारत सारथी

नारनौल,7फरवरी । नारनौल जिला बचाओ अभियान को लेकर हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल की अगुवाई में नांगल चौधरी के व्यापारियों की एक बैठक अनाज मंडी मैदान में आयोजित की गई। इसमें नगर के अनेक ट्रेड के प्रधान व पदाधिकारियों के अलावा आम दुकानदारों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में बार एसोसिएशन के प्रतिनिधि के रूप में वरिष्ठ अधिवक्ता पीसी गुप्ता विशेष रूप से मौजूद रहे। बैठक में जिला मुख्यालय नारनौल को ही रखने के समर्थन में 9 फरवरी मंगलवार को नांगल चौधरी का बाजार भी पूर्ण बंद का निर्णय लिया गया।

व्यापारियों को संबोधित करते हुए हरियाणा व्यापार मंडल के जिला प्रधान बजरंग लाल अग्रवाल ने कहा कि जिला मुख्यालय नारनौल में सदियों से चला आ रहा है। सभी प्रशासनिक अधिकारी यहां बैठते हैं और लोगों की समस्याएं सुनते हैं। मगर अब प्रत्येक मंगलवार को जिले के डीसी, एसपी समेत सभी अधिकारी महेंद्रगढ़ बैठेंगे,जो कि गलत है। उन्होंने कहा कि यदि सीमावर्ती गांवों के लोगों को अगर मंगलवार को महेंद्रगढ़ से काम कराने के लिए जाना पड़ेगा तो इसकी दूरी लगभग 65 से 70 किलोमीटर पड़ेगी, जो कि न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने बताया कि इसके विरोध में सभी ट्रेड यूनियन के प्रधानों एवं हरियाणा व्यापार मंडल ने यह निर्णय लिया है कि मंगलवार को नारनौल, नांगल चौधरी, अटेली के बाजार पूर्णतया बंद रखें जाएंगे।

उन्होंने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि वो इस बंद को सफल बनाते हुए सरकार के समक्ष अपनी मांग को मजबूत तरीके से रखने का काम करें। बैठक में अधिवक्ता पीसी गुप्ता ने कहा कि इस मांग को लेकर नारनौल बार एसोसिएशन के वकील हड़ताल पर हैं और जब तक उन्हें जिला मुख्यालय का अधिकार नहीं मिल जाता उनका संघर्ष जारी रहेगा।

बैठक में नांगल चौधरी के व्यापारियों ने विश्वास दिलाया कि मंगलवार को बाजार पूर्णतया बंद रख कर नारनौल को ही जिला मुख्यालय रखने की मुहिम में अपना साथ देंगे। इस मौके पर नांगल चौधरी व्यापारी नेता मोतीलाल चौधरी, प्रहलाद सिंह पहलवान, कमल सैनी आढती, बाबूलाल गुर्जर, राजकुमार आर्य, ईश्वर सिंह सिराधना, भीमभाई शेहरावत, श्रीकष्ण चौधरी, सुभाष शर्मा एडवोकेट, चितरू सिंह राजपूत, रामेश्वर सरपंच, श्यामसुन्दर शर्मा, सत्यपाल रावत समेत अनेक दुकानदार मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!