मंत्री ओमप्रकाश यादव ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया सरकार आपकी जायज मांगों पर जरूर विचार करेंगी।

भारत सारथी /अशोक कौशिक 

नारनौल,7 फरवरी। रविवार को प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव से उनके कैंप कार्यालय में ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान जुगेश कुमार की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर अपनी 11 सुत्रीय मांगों को लेकर एक मांग पत्र सौंपा।

 प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन में मंत्री ओमप्रकाश यादव से मांग की कि तत्कालीन सरकार ने वर्ष 2007 में ग्राम पंचायतों के अधीन गांव में सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की थी, लेकिन लंबा समय बीत जाने के बाद भी गांव में कार्य सफाई कर्मचारियों को अब तक सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं किया है। सरकार तुरंत सफाई कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारी घोषित करें। सभी कर्मचारियों को फेस, मास्क व अन्य सफाई के दौरान जरूरत का सामान उपलब्ध कराया जाए। हर महीने की 7 तारीख को वेतन का प्रबंध कर वेतन में सरपंचों का हस्तक्षेप बंद किया जाए। भविष्य निधि पेंशन व बीमा योजना लागू की जाए, महिला सफाई कर्मचारी को मातृत्व लाभ की छुट्टियां और पुरुष कर्मचारी को चाइल्ड केयर के लिए छुट्टियां प्रदान की जाए, सभी कर्मचारियों को साल में छुट्टियों के अलावा 45 दिन की अतिरिक्त छुट्टियां लागू की जाए, सभी कर्मचारियों को मेडिकल सुविधा, ढाई सौ की आबादी पर एक सफाई कर्मचारी, ड्रेस के लिए साल में 8000 और जोखिम भत्ता 10,000 प्रदान किया जाए। सरकारी कर्मचारियों की भांति इपीएफ तथा ईएसआई कार्ड जारी किया जाए। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि सरकार आपकी जायज मांगों पर जरूर विचार करेगी।

 इस अवसर पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कैंप कार्यालय में लेागों की मूलभूत समस्याए  सुनी व सम्बधित अधिकारियों से बात कर मौके पर ही समाधान किया। इस मौके पर सफाई कर्मचारी महासचिव सुभाष चंद,उप प्रधान मंजू देवी,खजांची महेन्द्र सिंह,कृष्ण कुमार,नाजुराम,पवन कुमार,नरेश कुमार,अरविन्द कुमार,नरेन्द्र कुमार,प्रभाती बोहरा बडगांव,मदनलाल गोगिया आदि अनेक लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!