नूंह जिला के बाल गृह घुसबेठी और पीपाका में सुरक्षित नहीं हैं बेटियां .
संचालकों व कर्मचारियों में मिली भगत के आरोप पुुलिस को शिकायत
पुन्हाना खंड के गांव जमालगढ़ की रहने वाली थी नाबालिग पीड़िता
बालगृह से करीब पांच दिन पहले भी किया गया अपहरण का प्रयास

मेवात।  नूंह जिला के तावडू खंड के गांव घुसबेठी और पीपाका स्थित बाल गृहों में मासूम बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। सोमवार की सुबह जहां पीपाका बाल गृह से एक 14  वर्ष की नाबालिग लड़की गायब हो गई । वहीं इसी लड़़की का  कुुुछ दिन पहले घुसबेठी बाल गृह से अपहरण करने का प्रयास भी किया जा चुका है। दोनों घटनाओं से प्रशासन और लोगों में हडकंप मच गया है। फिलहाल लड़की के परिजनों ने बालगृह के संचालकों और कर्मचारियों पर मिली भगत के आरोप लगाकर पुुलिस के अधिकारियो को लिखित शिकायत देकर लड़की को तुरंत बरामद करने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं सीडब्लयूसी के चेयरमैन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पुन्हाना खंड के गांव जमालगढ़ निवासी पीड़ित लड़की के पिता ने बताया कि उसकी 14 वर्ष की बेटी का गत 23 नंवबर को गांव बीसरू निवासी आरिफ पुत्र मौज खा अपहरण करके ले गया था। आरोपी ने लडकी के फर्जी कागजात तैयार कर और उसकी 18 से अधिक उम्र दिखाकर कोर्ट मैरिज करा ली। लेकिन जब उसको इस बारे पता चला तो उसने हाईकोट पंजाब एंव हरियाणा में उनके निकाह और कोर्ट मेरिज को रद्द करने की अपील की। दस्तावेजांे को देखते हुए अदालत ने उनकी कोर्ट मेरिज खत्म कर दी। उन्होने बताया कि उसके बाद पुन्हाना पुलिस ने वीडियो काॅफ्रेस के जरिये हाईकोर्ट में लड़की के ब्यान दर्ज किए। अदालत के आदेश पर लड़की को तावडू स्थित दिपालिया द्वारा संचालित बाल गृह घुसबेटी में 23 दिसंबर  2020 को भेज दिया था। उन्होने आरोप लगाया कि आरोपी आरिफ ने कुछ दिन पहले घुसबेठी बालगृह से बेटी का अपहरण करने की कोशिश की थी। जिसके बाद बेटी को तावडू के गांव पीपाका स्थित ओरसंस इन नीड़ द्वारा संचालित बालगृह में 29 जनवरी को भेज दिया था।

पीडित ने बताया कि सोमवार को उसे फोन पर सूचना मिली की उसकी बेटी बालगृह से गायब हो गई है। उसको शक है कि बालगृह वे अन्य लोगों की मिली भगत से लड़की को फरार कराया गया है। मामले की जांच कर आरोेपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने बारे उसने एसपी व अन्य अधिकारियों को शिकायत दी है।

क्या कहते हैं बालगृह इंचार्ज

बालगृह पीपाका के इंचार्ज जहीर खान ने बताया कि आज सुबह करीब साढ़े चार बजे से लडकी गायब हैं, जिसकी शिकायत थाने में दी जा रही है। सीसीटीवी फुटेज आदि खंगाले जा रहे है।

क्या कहते हैं सीडब्ल्यूसी चेयरमैन

सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन राजेश छोंकर का कहना है कि उनको जानकारी मिलते ही उन्होने बालगृह का दौरा किया है। पीपाका और घुसबेटी घटनाओं की रिपोर्ट मांगी गई है। सीसीटीवी फुटेज व बालगृह के कर्मचारियों के फोन काॅल डिलेल की जांच की जा रही है। जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

error: Content is protected !!