बजट आम व्यक्ति के लिए नही बल्कि खास व्यक्ति के लिए बनाया

 रेवाड़ी,दिनाँक 1 फरवरी 2021 – इनेलो जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे बजट आम व्यक्ति के लिए नही बल्कि खास व्यक्ति के लिए बनाया गया है।

टेक्स में किसी प्रकार की राहत आम व्यक्ति को नही दी गयी अगर टैक्स स्लैब में बदलाव किया जाता तो निश्चित तौर पर इसका फायदा मध्यम वर्ग  को मिलता। वहीं सरकार हर बार आत्मनिर्भर बनने की बात तो करती है लेकिन आत्म निर्भर कैसे बना जाए इसके बारे में कभी नहीं बताती। यह केवल मीडिया में अपने बयान जारी करने तक सीमित रहते हैं और आत्मनिर्भरता का पाठ पढ़ा देते हैं । रोजगार को कैसे बढ़ाया जाए इसके बारे में भी सरकार को सोचना चाहिए लेकिन सरकार इस और ध्यान  बिल्कुल नहीं करती आज बेरोजगारी चरम पर है। कोरोना कोरोना की वजह से करोड़ों लोगों का रोजगार छूट गया नौकरियां गवा दी सरकार को उन लोगों को के लिए रोजगार का सर्जन करना नितांत आवश्यक था लेकिन बजट में ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दिया। इनेलो जिला प्रधान डॉक्टर राजपाल यादव ने कहा कि जिस प्रकार आज देश और प्रदेश के माहौल में किसान आंदोलन चल रहा है उनके लिए भी कुछ विशेष पैकेज देकर किसानों को राहत देने का कार्य करना चाहिए था। 

इनेलो प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल  ने आम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस बजट में सिवाय निजीकरण के कुछ भी नजर नहीं आया सरकारी संपत्तियों को  चंद पूंजीपतियों के हाथों मे बेचने की प्रबल इच्छा नजर आई। बीमा कंपनी सहित दो सरकारी बैंकों में अपनी हिस्सेदारी को बेचने का सरकार ने पूरा मन बनाया हुआ है ओर बीमा कंपनियों में 39%से 74% करके उनको बहुराष्ट्रीय कंपनियों के हवाले कर दिया। चार प्रदेशों में चुनावों के मध्येनजर सरकार ने वहाँ अपना ध्यान ज्यादा दिखाया है।उनके लिए तो बजट एक तरह से चुनावी घोषणा पत्र है ताकि इस बजट के जरिये उन प्रदेश में सरकार अपना जनाधार बना सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!