त्याग करना अभय से सीखे: रजवन्त डहीनवाल

रेवाड़ी, दिनाँक 28 जनवरी – इनेलो प्रदेश प्रवक्ताएडवोकेट रजवन्त डहीनवाल कहा कि अभय चौटाला ने विधायक पद से त्यागपत्र देकर पूर्व उपप्रधानमंत्री चौ देवीलाल की त्याग व बलिदान की यादें को जीवित भी किया और उन लोगो को करार सबक भी दिया जो ताऊ देवीलाल ने नाम पर सिर्फ राजनीति कर रहे ।

अभय चौटाला के इस्तीफे से जहाँ प्रदेश के उन झूठे किसान हितैषी नेताओं का चेहरा भी सामने आएगा और जो सच मे किसान के साथ होगा वो पद का लालच नही करेगा बल्कि किसानों का सहयोग करेगा। इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि किसानों के आंदोलन को कुचलने के लिए सरकार की सोची समझी चाल चली थी ताकि किसानों को बदनाम किया जा सके । अगर किसानों को हंगामा ही करना होता तो वो 62 दिन से शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन नही करते ।न ही सरकार से कोई वार्ता करता। किसान  कृषि कानूनों को निरस्त कराना चाहते है ।

आज किसानो को बदनाम किए जा रहा जो कि सरासर गलत है। एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार पूंजीपतियों के दबाव में किसान व कृषि को बर्बाद करने में कोई  कसर नहीं छोड़ रही है। देश की बड़ी बड़ी कंपनियों, व संस्थानों को निजि हाथों में देने के बाद अब सबकी नजरें खेतीबाड़ी पर टिकी है जिसके लिए हम सबकोसंघर्ष करना चाहिए।

इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि जीएसटी, नोटबंदी के कारण शहरी व्यापार तबाह हो गया वहीं अब कृषि क्षेत्र में तीनों कानूनों को लागू किया गया तो किसान भुखमरी का शिकार बन जाएगा।