भिवानी/मुकेश वत्स

 72 वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह की आज रविवार को भीम खेल परिसर में अंतिम रिहर्सल हुई। अंतिम रिहर्सल में उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और राष्ट्रगान की धुन के साथ ध्वजारोहण किया।

मुख्य अतिथि आर्य ने पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह के साथ परेड का निरीक्षण किया। उमंग, बुलंद हौसले और मजबूत इरादों के साथ परेड की टुकडिय़ों ने शानदार मार्च पास्ट किया और राष्ट्र ध्वज को सलामी देते हुए मंच के सामने से गुजरी। उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विरेंद्र सिंह ने परेड का नेतृत्व किया। भीम खले परिसर में पहुंचने से पहले मुख्य अतिथि गणतंत्र दिवस पर निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप नेहरू पार्क स्थित शहीद स्मारक पहुंचे और देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले अमर शहीदों को नमन किया। उसके पश्चात आर्य 9.58 मिनट पर भीम खेल परिसर पहुंचे और दस बजे राष्ट्रीय गान की धुन के साथ ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद आर्य ने परेड की टुकडिय़ों का निरीक्षण किया।

एएसआई बबीता के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस महिला, हवलदार प्रदीप राघव के नेतृत्स में होम गार्ड, सीनियर अंडर ऑफिसर नवीन के नेतृत्व में एनसीसी लडक़े सीनियर डिवीजन, अंडर ऑफिसर मेघा राजपूत के नेतृत्व में एनसीसी लड़कियां सीनियर डिवीजन की टुकडिय़ों ने वैश्य मॉडल स्कूल से मास्टर अश्विनी कुमार की अगुवाई में बैंड की धुन के साथ शानदार मार्च पास्ट किया। अंतिम रिहर्सल में मंच का संचालन अनीता नाथ ने किया।

error: Content is protected !!