भिवानी/मुकेश वत्स

हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम परिसर में युवा जागृति एवं जन कल्याण मिशन ट्रस्ट व नेताजी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति के द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाई गई। इस अवसर पर अनेक सामाजिक धार्मिक व देशभक्त संस्थाओं से जुड़े हुए पदाधिकारियों ने शिरकत की।

इस अवसर पर विशेष सानिध्य बाल योगी महंत चरण दास महाराज का रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहीद स्मृति सभा के संस्थापक भागीरथ शर्मा ने की। जयंती समारोह के मुख्य अतिथि जिला प्रशासन की तरफ से जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल रहे।    इस अवसर पर जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल और बाल योगी महंत चरण दास महाराज ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के त्याग और बलिदान, स्वामी विवेकानंद के जीवन और जुनून तथा स्वामी दयानंद सरस्वती के वेद शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इन तीनों महान हस्तियों को हमें कभी भुलाना नहीं चाहिए। बल्कि इनके जीवन और जुनून से समाज व राष्ट्र की सेवा के लिए प्रेरणा लेकर आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस और स्वामी विवेकानंद के जीवन प्रसंग और उनके त्याग और बलिदान को दुनिया जानती है कि किस प्रकार की यातनाओं के दौर में उन्होंने देश की गरिमा को दुनिया में कायम किया। उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को महान पुरुष और देशभक्तों के जीवन से प्रेरणा लेकर नशे जैसी बुराई से दूर रहकर जनसेवा के लिए आगे आना चाहिए। इस अवसर पर 76 बार रक्तदान करने वाले रक्तवीर राजेश डूडेजा व शहीद स्मृति सभा के अध्यक्ष भागीरथ शर्मा को विशेष सम्मान देकर सम्मानित किया गया।

error: Content is protected !!