भिवानी/मुकेश वत्स

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष जयबीर सिंह आर्य ने कहा कि दिव्यांग समाज का अभिन्न अंग होते हैं। दिव्यांग अपने आप को कमजोर न समझें, बल्कि पूरी ऊर्जा के साथ कार्य करें। जिला प्रशासन उनकी मदद के लिए हर समय तैयार है।

उन्होंने कहा कि फरवरी माह में खंड स्तर पर दिव्यांगजनों की जांच के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे तथा जरूरतमंद दिव्यांगों को एक करोड़ रुपए के कृत्रिम अंग प्रदान किए जाएंगे। उपायुक्त आर्य आज शनिवार को जिला रेडक्रॉस परिसर मेें दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने 13 दिव्यांगजनों को करीब एक लाख रुपए के कृत्रिम अंग वितरित किए। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में नेता जी सुभाषचंद्र बोस के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

उपायुक्त ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा अरावली पॉवर कंपनी झज्जर एवं भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम कानपुर के सहयोग से फरवरी माह में जांच शिविर लगाए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान त्रिवेणी डेंटल क्लिनिक द्वारा दिव्यांगजनों के दांतों की जांच के लिए शिविर भी लगाया गया, जिसमें क्लिनिक के संचालक डाक्टर कपिल और उनकी चिकित्सकों की टीम द्वारा दिव्यंागों के दांतों की जांच की गई।

error: Content is protected !!