भिवानी/मुकेश वत्स

हुडा सेंट्रल पार्क के सामने मैदान में राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह के तहत सचिव प्रादेशिक परिवहन और यातायात पुलिस द्वारा राहगिरी की भांति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं की स्कूटी मैराथन का आयोजन किया गया और वाहन चालकों को यातायात के निमयों की पालना करने की शपथ दिलाई गई।

एसडीएम महेश कुमार और सचिव प्रादेशिक परिवहन अंग्रेज सिंह ने नागरिकों से यातायात के नियमों की पालना करने का आह्वान किया। जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महेश कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह के तहत 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सडक़ सुरक्षा-जीवन रक्षा नामक विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से लोगों को यातायात के नियमों की पालना करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत देश में प्रत्येक वर्ष करीब डेढ लाख लोग सडक़ हादसों में अकाल मौत का शिकार होते हैं, जो कि बेहद चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि इन हादसों को यातायात के नियमों की जानकारी देकर रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का अवश्य प्रयोग करें और शराब पीकर कभी भी गाड़ी न चलाएं। घर में एक सदस्य की जान चली जाने से हंसता खेलता परिवार बर्बाद हो जाता है। सचिव प्रादेशिक परिवहन अंग्रेज सिंह ने रोड़वेज के प्रशिक्षार्थी चालकों व आमजन को यातायात के नियमों की पालना करने की शपथ दिलाई। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी अजीत सिंह श्योराण, पार्षद हर्षदीप डुडेजा, भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक संजय दुआ, राजेंद्र शर्मा, सहित अनेक युवा मौजूद रहे।

error: Content is protected !!