18 जनवरी 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने गुरूग्राम के सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह से सीधा सवाल किया कि वे बताये कि विगत छह सालों में सत्ता में रहते हुए उन्होंने अहीरवाल के विकास के ऐसा कौनसा काम किया है, जिसे वे अपनी उपलब्धि बताते है।

विद्रोही ने कहा कि जमीन पर विकास करने व लफ्फाबाजी करने में दिन-रात का अंतर है। राव इन्द्रजीत सिंह व उनके अंधभक्त जिस विकास कार्यो को अपनी उपलब्धि बताकर झूठा बखान कर रहे है, वे सभी विकास कार्य 2004 से 2014 के बीच कांग्रेस शासन के है। भाजपा की गोद में बैठकर सत्ता की मलाई चाटने वाले राव इन्द्रजीत सिंह को कांग्रेस राज की विकास उपलब्धियों को अपनी बताकर पेश करना बेशर्मी व राजनैतिक अनैतिकता है। उन्हे बताना चाहिए कि भाजपा राज में उन्होंने दखिणी हरियाणा का ऐसा कौनसा विकास कार्य करवाया है, जिन पर वे गर्व कर सके। कांग्रेस-यूपीए राज की योजनाओं को आगे बढ़ाना कोई उपलब्धि नही।

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस-यूपीए राज में बनी परियोजनाएं देर-सवेर शुरू होनी ही थी, चाहे यहां के सासंद राव इन्द्रजीत सिंह होते या कोई और उससे धरातल की स्थिति पर कोई फर्क नही पडऩे वाला था। राव साहब की भाजपा राज में क्या हैसियत है, यह इसी से पता चलता है कि 7 जुलाई 2015 में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से बावल की सभा में उन्होंने जिस मनेठी एम्स की घोषणा करवाई थी, उसी घोषणा को खट्टर जी दबाव में करवाया गया जुमला बता चुके। जनता के जनआंदोलन के चलते बेशक मोदी सरकार मनेठी एम्स को फरवरी 2019 में स्वीकृत देने को मजबूर हुई हो, पर एम्स आज तक नही बना। एम्स कब मनेगा या बनेगा भी नही, कोई नही जानता। एम्स मामले में भाजपा-खट्टर सरकार का रवैया मुंह बोलता प्रमाण है कि राव इन्द्रजीत सिंह की भाजपा में क्या हैसियत है। 

विद्रोही ने कहा राव साहब बताये कांग्रेस राज में घोषित बिनौला रक्षा विश्ववि़द्यालय निर्माण कार्य विगत 6 सालों से शुरू क्यों नही करवा पाये? सैनिक स्कूल व कृष्णनगर महिला रीजनल सैंटर भवन निर्माण कछुआ गति से क्यों चल रहा है? कांग्रेस जमाने की ही शुरू की गई दक्षिणी हरियाणा की विभिन्न विकास योजनाएं विगत छह सालों से अटकी क्यों पड़ी है या कछुआ गति से निर्माण क्यों हो रहा है? वहीं यदि उनकी भाजपा में चलती है तो बार-बार जनसभाओं में दक्षिणी हरियाणा द्वारा भाजपा को दिये योगदान के अनुरूप विकास कार्य न होने का रोना क्यों रोते है?

विद्रोही ने कहा कि अपनी राजनैतिक सत्ता लिप्सा पूरी करने व अहीरवाल की जनता का भावनात्मक रूप से ठगने वे बार-बार इंसाफ मंच का नाम लेकर भाजपा को अप्रत्यक्ष रूप से ब्लैकमेल करने की कोशिश क्यों करते है? जिस राव तुलाराम का नाम भूनाकर उनका परिवार अहीरवाल का भावनात्मक शोषण करके सत्ता लिप्सा पूरी करता आ रहा है, विगत छह साल में उस महान स्वतत्रंता सेनानी की रेवाड़ी में आदमकदे मूर्ति व भव्य स्मारक क्यों नही बनवा सके? जो नेता सत्ता में रहते हुए अपने वशंज स्वतंत्रता सेनानी को समुचित सम्मान तक नही दिलवा सके, वह अहीरवाल के विकास की बात करे, इससे अधिक मजाक और क्या हो सकता है?

error: Content is protected !!