एक करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन.
आदर्श ग्राम योजना के तहत गांव ऊंचा माजरा व बासपदमका

फतह सिंह उजाला

पटौदी। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह जी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने राजनीतिक गढ़ पटौदी विधानसभा के गांव ऊंचा माजरा व बासपदमका में आदर्श ग्राम योजना के तहत लगभग 1 करोड़ 8 लाख 72 हजार रू के विकास कार्यों का शिलान्यास व उद्घाटन किया ।

इस दौरान राव इंद्रजीत सिंह जी ने गांव वासियों को संबोधित करते हुए नववर्ष व मकर संक्रांति की सभी को शुभामनाएं दी और कहा कि उनकी खुद की इच्छा थी गांव ऊंचा माजरा व बासपदमका में आकर आप सभी से रूबरू होता।  लेकिन कोरोना महामारी के चलते में आपके बीच नहीं आ पाया हूं । इसका मुझे अफसोस है , इस कोरोना महामारी में हमारा पूरा 1 साल बहुत बुरा बीता । जिससे कि हम लोगों के बीच जा नहीं सके, मिल नहीं सके । चूंकि अब दवाई आ गई है फिर भी हम अगले कुछ महीने पूरी एहतियात बरतनी है । मास्क का प्रयोग करना है, 2 गज की दूरी बनाए रखनी है और सैनिटाइजर का प्रयोग करना है । इस दौरान दोनों गांवों के सरपंचों ने केंद्रीय मंत्री श्री राव इंद्रजीत सिंह जी का आभार प्रकट किया।

विकास कार्यो में गांव ऊंचा माजरा में 28 लाख 93 हजार रू की लागत से गली निर्माण कार्य का उद्घाटन, गांव ऊंचा माजरा में 27 लाख 66 हजार की लागत से बनी सीवर लाईन का उद्घाटन, गांव ऊंचा माजरा में जरनल चैपाल का उद्घाटन किया जिसकी लागत 7 लाख 67 हजार रू, गांव ऊंचा माजरा में ही 7 लाख 67 हजार रू से निर्मित ैब् चैपाल का उद्घाटन किया, गांव ऊंचा माजरा में सामुदायिक भवन की चार दिवारी जिसकी लागत 5 लाख 12 हजार रुपए व शमशान घाट की चार दिवारी जिसकी लागत 5 लाख 82 हजार रुपए का उद्घाटन किया।  वहीं गांव बासपदमका में 19 लाख 85 व 6 लाख हजार रू से निर्मित गली का उद्घाटन किया ।

बिमला ने विकास कार्यो पर दिलाया ध्यान

पटौदी की पूर्व विधायक बिमला चैधरी जी ने केंद्रीय मंत्री राव इंदरजीत सिंह के सामने गांव में महिला कॉलेज बनवाने की मांग रखी और साथ में ही गांव ऊंचा माजरा में गन्दे पानी की निकासी व बिलासपुर फ्लाईओवर के जल्दी निर्माण व गांव राठी वास के फ्लाईओवर बनवाने की मांग रखी जिसे सुनकर राव इंद्रजीत सिंह जी ने कहा कि जल्दी ही बिलासपुर फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हो जाएगा और राठीवास फ्लाईओवर के लिए में पूरी तरह प्रयासरत हो लेकिन छभ्।प् फ्लाईओवर की जगह अंडर पास बनाना चाहती है और में अडा हुआ हूं कि फ्लाईओवर ही बने और गांव में एसटीपी व महिला कॉलेज के लिए में जल्दी प्रयास करूंगा और कोरॉना खत्म होने के बाद आप सबसे मिलने जरूर आउंगा।

यह गणमान्य लोग रहे मौजूद

पटौदी की पूर्व विधायक बिमला चैधरी, रवि चैधरी, प्रियंका सरपंच ऊंचा माजरा, विनोद सरपंच बास पदमका, गंगा राम, महावीर, नारायण, रमेश, बिशंबर, महावीर नंबरदार, रणबीर सिंह, हंसराम मास्टर, उमराव सिंह, गुरदयाल सिंह, करण सिंह एक्स सरपंच जसात, डॉक्टर बिजेंद्र, विजय बबुआ, राधे सरपंच नूरगढ़, कप्तान बलबीर, शाम लाल, मनोज ढाणी मूसेपुर, सुरेंद्र खेमू, अशोक चैहान, सतनारायण ब्राह्मणवास व अन्य समर्थक मौजूद रहें।

error: Content is protected !!