भिवानी/शशी कौशिक  

सिरसा नई-दिल्ली एक्सप्रेस गाड़ी दैनिक यात्रियों एवं व्यापारियों की लाइफ लाइन है। रेलवे द्वारा अगर इस गाड़ी के रूट के साथ छेड़छाड़ की गई तो दैनिक रेल यात्री संघ विभिन्न समाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर जन आंदोलन करेगा। यह बात भिवानी जंक्शन पर सिरसा एक्सप्रेस गाड़ी का रूट ना बदलकर उसे पहले की तरह निर्धारित रूट पर सुचारु रूप से चलाने की मांग को लेकर रेलवे मंत्री एवं मंडल प्रबंधक उतर पश्चिम रेलवे बीकानेर के नाम स्टेशन मास्टर को ज्ञापन सौपते हुए दैनिक रेल यात्री जनकल्याण संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने कहीं।

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई परिस्थितियों की वज़ह से जहां एक तरफ दैनिक रेल यात्रियों, व्यापारियो एवं आम जनता को अपने गंतव्य तक पहुंचने में अनेकों समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं, वही इसी बीच सोशल मीडिया एवं प्रिंट मिडिया के माध्यम से ज्ञात हुआ है कि गाड़ी संख्या 14085/86 सिरसा एक्सप्रेस का संचालन रेलवे द्वारा निर्धारित रूट पर न करके वाया रेवाड़ी जल्द ही शुरु किया जा रहा हैं। इस गाड़ी के रूट में बदलाव के चलते आम जनता में आक्रोश है।  

  डालमिया ने बताया की सिरसा एक्सप्रेस गाड़ी पिछले 25 वर्षों से इस रूट पर चलने वाली सबसे कामयाब गाड़ी हैं। इस गाड़ी में निम्न एवं मध्यम वर्ग के लगभग 7000 के करीब देनिक यात्री अपनी रोजी-रोटी के लिए दिल्ली आते जाते हैं। इस गाड़ी का अगर रूट बदला जाता हैं तो सिरसा, भट्टू, आदमपुर, हिसार,हांसी, बवानी खेडा, भिवानी के देनिक यात्रिओं को जहां एक और 50 किलोमीटर का एक्स्ट्रा सफर तय करना पड़ेगा, वही इसके साथ आर्थिक हानि भी होगी। अत: दैनिक रेल यात्री संघ रेल मंत्री एवं मंडल प्रबंधक उतर पश्चिम रेलवे बीकानेर से ये मांग करता है कि यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए जनहित में  सभी रेलगाडिय़ों को नियमित रूप से चलाया जाएं व  14085/86 सिरसा एक्सप्रेस गाड़ी का रूट बदलने के आदेशों को तुरंत प्रभाव से वापिस लेकर उसे पहले से निर्धारित रूट पर चलाया  जाए।

error: Content is protected !!