गुरूग्राम, 14 जनवरी। जिला में गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाने के लिए आज अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार ने की। उन्होंने इस समारोह की तैयारियों तथा सरकार की विकासात्मक गतिविधियों व जन कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित झांकियां तैयार करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को ड्यूटियां सौंपी। 

गुरूग्राम के लघु सचिवालय में आयोजित इस बैठक मंे अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले समारोह में 2 सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके अलावा, गणतंत्र दिवस पर पीटी शो की भी प्रस्तुति देने को लेकर भी उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाना आवश्यक है इसलिए सभी विभाग अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करते हुए कोविड प्रोटोकाॅल की पालना सुनिश्चित करें। 

उन्होंने कहा कि समारोह की तैयारियां आयोजन स्थल सैक्टर-38 के ताउ देवीलाल खेल परिसर के चैधरी सुरेंद्र सिंह मैमोरियल क्रिकेट पवेलियन में की जाएंगी। फुलडैªस रिहर्सल 24 जनवरी को वहीं पर होगी। इस समारोह में भव्य परेड का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें हरियाणा पुलिस, एनसीसी, स्काउटस, गृहरक्षी बल, गल्र्स गाईड सहित अन्य टुकड़ियां भाग लेंगी। समारोह के अंत में राष्ट्रीय गान की प्रस्तुति दी जाएगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वर्ष की भांति इस बार भी जिला में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। आवेदन नगराधीश को 18 जनवरी तक भेजे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से समझ लें और यदि किसी प्रकार का संशय हो तो समय रहते दूर कर लें। उन्होंने बैठक में उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन को सांस्कृतिक कार्यक्रम तैयार करवाने के निर्देश दिए।

 बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित झांकियां तैयार करने की जिम्मेदारी भी विभागों को सौंपी गई। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर आधारित झांकियां समय रहते तैयार कर लें। उन्होंने बैठक में विभाग अनुसार सभी कार्यालय प्रमुखों को उनके उत्तरदायित्वों के बारे में विस्तार से बताया। 

इस अवसर पर नगराधीश सिद्धार्थ दहिया,एसीपी उषा कुंडु, हरियाणा राज्य परिवहन डिपो गुरूग्राम की महाप्रबंधक सुमन, जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 

error: Content is protected !!