गुरुग्राम – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गुरुग्राम ने बुद्धवार शाम को सिविल लाइन स्थित कार्यालय पर प्रेस वार्ता का आयोजन किया। स्वामी विवेकानंद जयंती पर चलाये जा रहे युवा सप्ताह सेवा सप्ताह के तहत होने वाली विभिन्न गतिविधियों के बारे में विभाग संयोजक गौरव कटारिया, जिला संयोजक पारिजात शास्त्री, जिला मीडिया प्रभारी आशीष राजपूत, जिला एसएफएस दक्ष ढुल एवं सिमरन राघव ने प्रेस को सम्बोधित किया। 

एबीवीपी 12 जनवरी से 23 जनवरी तक युवा दिवस पखवाड़े में विभिन्न गतिविधियों को करेगी जिसमें मेगा इवेंट साईक्लोथोन भी शामिल है। पारिजात शास्त्री ने बताया कि इस पखवाड़े में सोहना, नूंह और गुरुग्राम में विचार संगोष्ठी आयोजित की जाएँगी। 

एसएफएस के अंतर्गत गर्म वस्त्र वितरण का कार्य किया जायेगा। गुरुग्राम में कई स्थानों पर 15 और 16 जनवरी को इस कार्य को किया जायेगा। इसी के साथ विभिन्न शिक्षण संस्थानों में एवं झुग्गी झोपडी में रहने वाले बच्चों में साहित्य वितरण, पुस्तक-कॉपी वितरण कार्यक्रम चलाया जायेगा। इसके साथ ही गरीब परिवारों के जीवनयापन के लिए करीब 200 लोगों को रिक्शे वितरित किये जायेंगे। 

एसएफडी के अंतर्गत एबीवीपी दमदमा झील को पुनर्जीवित करने के लिए अभियान चलाया जायेगा। इसके लिए वँहा निरीक्षण एवं कार्य चयन के लिए प्रशासन के साथ मिलकर कार्य किया जायेगा। 

कई सदियों के संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु श्री राम मन्दिर निर्माण शुरू हुआ है। इस संघर्ष में सभी का योगदान रहा है। जब मन्दिर बन रहा है तो इसमें भी सभी का योगदान रहे इस उद्देश्य से इस पवित्र कार्य में निधि संकलन का विशेष अभियान जारी है। इस अभियान में एबीवीपी हिस्सा लेगी एवं समाज में जाकर निधि संकलन कार्यक्रम में हिस्सा लेने का आग्रह करेगी। एबीवीपी अयोध्या में बन रहे हम सबके आराध्य, भारत के सांस्कृतिक प्रतीक प्रभु श्री राम के मन्दिर को राष्ट्र मन्दिर कहती है इसलिए राष्ट्र मन्दिर निर्माण में सभी का योगदान एबीवीपी माँगेगी। 
एबीवीपी वर्तमान परिस्थिति में कोरोना वैक्सीन पर चल रही अफवाहों के खिलाफ अभियान छेड़ेगी एवं समाज में वैक्सीन के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से सायक्लोथोंन का आयोजन करेगी।

सायक्लोथोंन के बारे में विस्तृत जानकारी

मीडिया प्रभारी आशीष राजपूत ने कहा कि एबीवीपी आगामी 17 जनवरी को गुरुग्राम के साइबर हब में  सायक्लोथोंन का आयोजन कर रही है जिसका मुख्य उद्देश्य वैक्सीन के प्रति जागरूक करना है। “लेटस पेडल फॉर सेलिब्रेट वैक्सीन” के नारे के साथ इस आयोजन में सैकड़ों युवा हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा, श्री मनोहर लाल खट्टर जी हिस्सा लेंगे। साथ ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री माननीय प्रफुल्ल अकांत जी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त संघचालक माननीय पवन जिंदल जी रहेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में मेडिविजन हरियाणा के प्रान्त संयोजक डॉ. विकल्प भाटिया रहेंगे। इस कार्यक्रम के संयोजक गौरव कटारिया एवं सहसंयोजक सिमरन राघव नियुक्त किये गए हैं।
वर्तमान में कई राजनीतिक दलों एवं व्यक्तियों की तरफ से भ्रामक बातें की गयी है जिससे समाज में वैक्सीन को लेकर गलत चर्चा भी है। इसी को देखते हुए मेडिविजन आयाम के अंतर्गत एबीवीपी खास मुहिम शुरू करेगी और विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन होने के नाते अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करेगी एवं सभी को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में शामिल होने का आग्रह करेगी।

error: Content is protected !!