भारत सारथी/ऋषि प्रकाश कौशिक

सुबह से चर्चा थी कि किसानों आंदोलन के चलते सरकार दबाव में है और उसी लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अमित शाह ने बुलाया है। उस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी तो किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बातचीत हुई थी।

हरियाणा के राजनैतिक माहौल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में राजनैतिक माहौल ठीक है और जो राजनैतिक अटकलें लगाई जा रही हैं, उन अटकलों में कोई दम नहीं है। विपक्ष का तो काम ही है भ्रम फैलाना। हमारी गठबंधन सरकार सुंदर तरीके से चल रही है और पूरा कार्यकाल पूरा करेगी। 

किसान आंदोलन के बारे में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर स्टे दे दिया है और एक कमेटी भी बना दी है तथा वह कमेटी सुप्रीम कोर्ट को ही रिपोर्ट देगी। और उस रिपोर्ट के अनुसार ही सुप्रीम कोर्ट संज्ञान लेकर निर्णय लेगा। इन्हीं विषयों पर गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है।

26 जनवरी राष्ट्रीय उत्सव है और यह कार्यक्रम बहुत अच्छे से शांतिपूर्ण तरीके से हो, इन्हीं विषयों पर हमारी बातचीत का फोकस था। अब यह आशा करनी चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट ने जब कानूनों पर स्टे लगा ही दिया है तो किसान भाई आंदोलन को स्थगित कर देंगे। राष्ट्रीय पर्व किसी सरकार का नहीं होता। सारी जनता का है, किसान भाईयों का भी है।

किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर अनेक पुलिस केस दर्ज हुए हैं, उनकी वापसी के बारे में उन्होंने कहा कि केस वापस लेना पुलिस का काम है। पुलिस जांच करेगी और जांच में जो स्थितियां सामने आएंगी, उन्हीें के अनुसार निर्णय लेगी, यह सरकार का काम नहीं है। 

error: Content is protected !!