विरोध प्रदर्शन गांव-गांव और शहर-शहर में किया जाएगा.
6 जनवरी को 500 ट्रैक्टर-ट्रालियां खेडा बार्डर पर पंहुंचेगी

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। पूर्व मुख्य मंत्री भूपेद्र सिंह हुड्डा ने दो-दो लाख रूपये किसान आंदोलन में अपनी आहूति  देने वालें 45 किसनों के परिवारों को देने का वादा किया है। यह जानकारी नेशनल हाईवे पर खेडा बोर्डर पर  पंहुचे झिरका फिरोजपुर के विधायक ममन खान ने दी। उन्होने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा, यह धनराशि कांग्रेस के सभी विधायक कोष से देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब तक तीनों कृषि कानून वापस नही हो जाते है पूर्व सीएम और कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर आंदोलनकारी किसानों के साथ है ।

इसी मौके पर डॉ संजय माधव ने बताया कि मकर संक्रांति 14 जनवरी को कृषि कानूनों की होली जलेगी।

बुधवार 6 जनवरी को राजस्थान के सीकर जिला से पिछले दो दिनों से चला आ रहा 500 ट्रैक्टर-ट्रालियों में हजारों किसानों का काफिला कडकड़ाती ठंड व बरसात अधिक होने के बावजूद खेडा बोर्डर पर अनिश्चितकालीन पड़ाव पर पंहुचेगा। किसान नेता राजाराम मील, बलबीर छिल्लर ने कहा कि  किसानों और केंद्र सरकार के साथ बातचीत विफल हो गई है । 26 जनवरी को सभी बाधाओं को पार करते हुए केंद्रीय संयुक्त मोर्चा के आहवान पर दिल्ली में परेड में 50 हजार किसान सभी बोर्डरों से पंहुच कर ट्रैक्टर किसान मार्च में शामिल होंगे । उन्होनें कहा कि मार्च ऐतिहासिक व अभूतपूर्व होगा, जो देश का नया इतिहास बनाएगा । राजाराम मील ने बताया कि 3 दिवसीय अनशन के उपरांत राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल से मिली सूचना के अनुसार 6 जनवरी को  खेडा बोर्डर पर पुनः पंहुचकर संयुक्त मोर्चा की बैठक में शामिल होंगें ।

खेडा बोर्डर पर छगन लाल चैधरी, पूर्व विधायक पैमाराम , पूर्व विधायक पवन दुगल, राकेश बिश्रोई, अमराराम पूर्व विधायक मोती लाल शर्मा, जेठाराम लाखू, रघुबीर वर्मा हनुमानगढ, रामप्रसाद, बिजेंद्र मील, सुभाष  नैहरा, नंदलाल मीणा, पिंटु ऐडवोकेट , रामप्रसाद जांगिड, ने स्पष्ट किया कि 7 जनवरी से 20 जनवरी तक सम्पूर्ण भारत में देश का किसान सभी मोर्चा से गांव-गांव गली- गली किसान कानूनो को रद्द करने के लिए जन जागरण अभियान चलाएं तथा  केंद्रीय किसान संयुक्त मोर्चा के आहवान पर खेडा बोर्डर पर डटे रहेंगे । केंद्रीय कमेटी के आदेशों का पालना करते हुए जिस भी समय दिल्ली कूच करने का आदेश होगा समस्त आंदोलनकारी दिल्ली के लिए कूच करेंगे । क्रमिक अनशन में  किसानों  नेे कृषि बिलों को रद्द करने , एमएसपी  लागू करने व विभिन्न मागों को लेकर अनशन जारी रखा ।

error: Content is protected !!