4 पिस्टल, 20 कारतूस, 6 मैगजीन, 4 मोबाई व एक मास्टर की बरामद.
बीती रात मुठभेड़ में अंधेरें का लाभ उठा हो गए थे फरार.
राजस्थान, पंजाब व हरियाणा में एक दर्जन वारदात की

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। बीती रात को पुलिस पर गोली दागने वालों में फरार हुए तीन में से दो खुंखार बदमाशों को पुलिस ने दबोचने में सफलता प्राप्त की है, अभी भी एक हमलावर बदमाश साथी फरार है। उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम अपराधियों को काबू करने व अपराधों को रोकने के लिए रात्री गस्त पर थे। इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि , हथियारों के बल पर लूट व छीनाझपटी की वारदातों में सक्रिय बदमाश हथियारों के साथ किसी लूट की वारदात को अन्जाम देने की फिराक मे घूम रहे है।

गाड़ी में सवार पांच बदमाशों का पीछा करते समय, पुलिस और बदमाशों के बीच 61 राउंड दोनों तरफ से फायर किये गए। इसमें दो आरोपी गोली लगने के बाद पुलिस के द्वारा काबू कर लिये गए, लेकिन तीन अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे। इसके बाद काबू किये गए दो बदमाशों से मिली जानकारी के बाद में पुलिस तीन में से दो और खुंखार बदमाशों को दबोचने में सफल रही।

एसीपी क्राइम गुरूग्राम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि, वारदात को अन्जाम देने के बाद आरोपियों के 03 साथी अन्धेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे थे, किन्तु पुलिस द्वारा उनके साथियों व अपने गुप्त सुत्रों के माध्मय से उन तीनों आरोपियों की पहचान कर ली गई थी। उप-निरीक्षक राजकुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-39, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता व कुशलतापूर्वक कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने के बाद अन्धेरे का फायदा उठाने के बाद भागने वाले 03 आरोपियों में से दो कुख्यात बदमाशों को रोहतक – हिसार बाईपास से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान अमित गोदारा उर्फ श्यामा पुत्र प्रेम कुमार गोदारा निवासी फरसेवाला थाना घमुड़वाली जिला श्रीगंगानगर वर्तमान पता इंद्रा कॉलोनी थाना बिछवाल जिला बीकानेर, राजस्थान, किराएदार मकान नरेश भारत, बापू नगर कच्ची बस्ती गली नं.-3 थाना सदर जिला श्रीगंगानगर, राजस्थान और  श्री भगवान पुत्र सज्जन सिंह निवासी गाँव भाली आनंदपुर थाना सदर जिला रोहतक के रूप में की गई है।

गिरोह के मुख्य सरगना अभी फरार

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि इनके गिरोह के सरगना दलप्रीत उर्फ बाबा के कहने पर ये  अपने  साथी व 01 अन्य साथी राहुल बराङ के साथ ’गुरुग्राम में गाङी लूटने के लिए आए थे।’ गाङी लूटने के बाद इन्हें उस गाङी का प्रयोग करके पंजाब व महाराष्ट्र में हत्याओं को अन्जाम देना था, किन्तु गुरुग्राम में पुलिस मुस्तैद होने के कारण इनकी पुलिस से मुठभेह हो गई और इन्होनें पुलिस से बचने के लिए उपरोक्त अभियोग में पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने की वारदात को अन्जाम दिया। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दिलप्रीत उर्फ बाबा गिरोह के सदस्य है। इस गिरोह का सरगना दिलप्रीत उर्फ बाबा फिलहाल रोपड़ (पंजाब) जेल में बन्द है। उपरोक्त आरोपी अमित गोदारा उर्फ श्यामा व उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देकर भागने वाला तीसरा आरोपी राहुल बराङ (जो अभी गिरफ्तार नही हो पाया है) इस गिरोह के मुख्य सरगना है। ये इस गिरोह में ऐसे साथियों को शामिल करते थे जो इन्हें नही जानते हो, ताकि यदि इनके साथी पकङे जाए तो इनके बारे में कुछ ना बता सके। उपरोक्त आरोपी श्री भगवान पुत्र सज्जन सिंह इनका नया साथी है।  आरोपी अमित गोदारा उर्फ श्यामा ने पुलिस पूछताछ में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर विभिन्न वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया है ।