दिल्ली सीमा से बैरंग लौटी एसवाईएल पैदल यात्रा

सोमाणी का सरकार को तीन दिन का अल्टीमेटम. सर्वोच्च न्यायालय में पटिशन दायर की जाएगी

फतह सिंह उजाला
पटौदी। युवा किसान संघर्ष समिति व राष्ट्रीय नवचेतना मंच के तत्वावधान में पिछले छह दिनों से एसवाईएल नहर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अनुपालना के  लिए पद यात्रा दिल्ली बॉर्डर पहुँची जहां पुलिस अधिकारियों ने आगे बढ़ने से रोका एवं आग्रह किया की देश के हालात के मद्देनजर व कानून व्यवस्था के लिए दिल्ली में प्रवेश ना करें एवं वह उनकी बात आगे पहुँचाएँगे ।

 इस पर सभी कार्यकर्ताओं ने  पूर्व विधायक नरेश यादव व जननेता विजय सोमाणी से निवेदन किया की सरकार को अल्टिमेटम दिया जाए जिसको उन्होंने मान लिया इस शर्त पर की दक्षिण हरियाणा की पानी की  माँग को सरकार तीन दिन में पूरा करने का आश्वाशन दें वरना तीन दिन पश्चात दिल्ली बॉर्डर से हजारों की संख्या में हरियाणा के किसान व संगठन के कार्यकर्ता पुनरू पद यात्रा राष्ट्रपति भवन के लिए शुरू करेंगे । पदयात्रा में सैकड़ों की तादाद में नांगल चैधरी, नारनौल, अटेली, कुंड, रेवाडी, धारूहेडा, बिलासपुर , सिधरावली व गुरूग्राम से जुड़े गाँव के किसान, युवा, छात्र, व अन्य सामाजिक और राजनैतिक संगठन से जुड़े लोग शामिल हुए ।

युवा किसान संघर्ष समिति  एवं राष्ट्रीय नवचेतना मंच के  कार्यकर्ताओं ने मिलकर यह निर्णय लिया कि इस माँग को लेकर अब फिर से माननीय सर्वोच्च न्यायालय में पटिशन दायर की जाएगी।  जिसके लिए राष्ट्रीय मंच लीगल सेल के संयोजक एडवोकेट विशाल सोमाणी को जिम्मेवारी सौंपी गयी ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!