मंदिर रिकार्ड चोरी मामले में दोषियों की गिरफ्तारी ना होने पर प्रशासन से मिले ट्रस्टी

नारनौल: रामचंद्र सैनी

गांव कांटी के मंदिर ठाकुर जी महाराज पालोहडा धर्मार्थ ट्रस्ट के गत 30 दिसंबर को एसडीएम नारनौल कार्यालय परिसर से चोरी हुए मंदिर रिकार्ड नामजद आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी ना होने पर ट्रस्टियान सोमवार को डीसी व एसपी से मिले। ट्रस्टियान ने डीसी अजय कुमार से मांग की कि एसडीएम कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज को सुरक्षित रखा जाए ताकि अपराधियों को पकडने में पुलिस को मदद मिल सके।

एसपी को दिये गए अपने शिकायत पत्र में ट्रस्टियान ने कहा है कि सीसीटीवी फुटेज में रिकार्ड को चोरी से ले जाते हुए अपराधियों को फोटो रिकार्ड है उसके आधार पर उनकी अविलंग गिरफतारी की जाए। इस बाबत नारनौल की महाबीर चौक पुलिस चौकी में मुकदमा नंबर 668 दर्ज किया जा चुका है। अपने शिकायत पत्र में ट्रस्टियान ने कहा है कि गोबिंद उर्फ छोटू पुत्र सुरेश सिंह, विक्रम पुत्र बाबूलाल, सुरेश सिंह पुत्र गणपत सिंह, राजेश उर्फ थापा पुत्र ओमप्रकाश, मोहर सिंह पुत्र जयनारायण सिंह, सरजीत सिंह पुत्र गिरवर सिंह, प्रेमनारायण पुत्र  गयारसी लाल, पुत्र सोहन सिंह पुत्र बुधराम, महेंद्र सिंह पुत्र भूरसिंह तथा रणसिंह दास साधु इस मामले में सीधे संलिप्त है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि डीसी के आदेश पर एसडीएम ट्रस्ट को लेकर जांच कर रहे थे और 30 दिसंबर को उन्होंने ट्रस्ट के पदाधिकारियों को मय रिकार्ड उपस्थित रहने के आदेश दिए थे। सुनवाई के बाद एसडीएम ने स्टैनो कम रीडर को रिकार्ड पेश के आर्डर दिए। जब वे रीडर से अगली तारीख ले रहे थे तब मौके का फायदा उठाकर विरोधी पक्ष ने रिकार्ड का थैला चुराकर चंपत हो गए। इस घटना की रिकार्डिंग वहां कार्यालय में लगे सीसीटीवी में दर्ज हो गई। ट्रस्टियान ने एसपी से यह भी मांग की कि एसडीएम कोर्ट से बाहर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर सभी आरोपियों की पहचान की जाये और दोषियों को अविलंब गिरफतार करके सख्त कार्रवाई की जाये।

सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने के मामले को लेकर ट्रस्टियान डीसी एवं सीटीएम मिलकर मांग की कि 30 दिसंबर के सभी विडियो फुटेज सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक कदम उठाये जाये। डीसी, एसपी व सीटीएम को मांग पत्र सौंपने वालों में ट्रस्ट के प्रधान सुंदर सिंह, कोषाध्यक्ष अरूण सिंह तथा मंत्री गजराज सिंह नंबरदार आदि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!