क्रिसमस की पूर्व संध्या…ट्रैफिक सिग्नल पर जीवन यापन कर रहे बच्चों को 50 जैकेट

चेतना संस्था एवं गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की सांझा कार्यवाही.
सुभाष चैक रेड लाइट सहित विभिन्न स्थानों पर जैकेट बांटे

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम। चेतना संस्था के निर्देशक संजय गुप्ता ने कहा कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गुरुग्राम ट्रेफिक पुलिस और चेतना संस्था के द्वारा बच्चों तक गर्म कपड़े वितरित किये गए है । हम आशा करते हैं कि यह बच्चे सर्दी से बचाव हो सके और मैं उन समाज के  लोगों से अपील  करता  आगे आकर इन बच्चों को  मदद करें और इन बच्चों को शिक्षा की ओर जोड़ें। इस मौके पर डिवाइस बुक ऑनलाइन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के एमडी श्री अमित डे  ने कहा कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर गुरुग्राम पुलिस और चेतना संस्था के यह कार्य सराहनीय है और मैं आशा करता हूं कि यह सभी बच्चे जो ट्रैफिक सिग्नल पर अपना जीवन यापन करते हैं यदि एजुकेशन से जुड़े और शिक्षा के तरफ अपना ध्यान बढ़ाएं।

इस विशेष पहल पर डी.के. भारद्वाज पुलिस उपायुक्त यातायात, गुरुग्राम ने कहा कि सर्दी के मौसम में बच्चों को जैकेट वितरित करके उनकी सर्दी से बचाव करना बच्चों को सर्दी से बचने में उनकी सहायता करना,  साथ ही जैकेट वितरित करते समय बच्चों से मिलना उनसे बातचीत करके उन्हें शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करना जरूरी था, ताकि इन बच्चों के भविष्य को एक अच्छी दिशा मिल सके। इस दौरान वितरित की गई जैकेट पाकर 12 वर्षीय बच्ची जैकेट पाकर बहुत खुशी हुई  और कहा कि मैं ठंड में भी ऐसे ही काम करती थी लेकिन यह जैकेट  मुझे पुलिस अंकल ने दिया है मैं रोज पहनूंगी और यह मुझे सर्दी से बचाएगी।

चेतना संस्था के असिस्टेंट प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर विजय कुमार ने  सभी ट्रैफिक सिग्नल पर विजिट कर इस दौरान काफी बच्चे जो अपने काम में लिप्त थे , उन बच्चों को पुलिस के माध्यम से जैकेट देकर उन सभी को यह समझाया गया कि जैकेट आपको पहनना है बेचना नहीं है और ठंड से अपना बचाव करना हैं। अशोक कुमार, राकेश , मुंशीराम सहित गुरुग्राम यातायात पुलिस के अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा संस्था के साथ मिलकर इस विशेष अभियान को पूर्ण किया।

Previous post

पंचकूला निगम चुनाव में गांव कॉलोनी भारी पड़ सकते हैं भाजपा पर

Next post

आंदोलनरत किसानों को धींगामस्ती करने वाले व आंदोलन का समर्थन करने वालों को धींगामस्ती का समर्थक बताना शर्मनाक व अलोकतांत्रिक : विद्रोही

You May Have Missed