आज दिनांक 19 दिसंबर 2020 को फेडरेशन ऑफ़ इंडिया इंडस्ट्री – हरयाणा चैप्टर ने स्वर्ण जयंती गेस्ट हाउस में श्री राजीव रंजन, प्रमंडलीय आयुक्त के साथ स्वागत मीटिंग का आयोजन किया।

मीटिंग को FII के डायरेक्टर जनरल जी दीपक जैन ने सम्भोधित कर FII के क्रिया कलापो की विस्तारित जानकारी दी एवं देश और विदेश में FII की ब्रांचो के सञ्चालन के बारे में अवगत कराया।

FII हरयाणा चैप्टर के प्रेजिडेंट हरभजन सिंह ने आयुक्त महोदय का स्वागत करते हुए उम्मीद जताई कि उनके आगमन से व्यवस्था में नयी ऊर्जा का संचार होगा एवं सरकार के साथ उद्योग का तालमेल बेहतर बनेगा।

गुरुग्राम में उद्योग कि समस्याओं की विस्तारित जानकारी FII हरयाणा चैप्टर के जनरल सेक्रेटरी दीपक मैनी ने दी। किसान आंदोलन के चलते उधोग में आ रही समस्याओं एवं बढ़ती लागत पर चर्चा हुई। पुलिस एवं एम् सी जी अधिकारियो के द्वारा जबरदस्ती कंपनियों में घुसकर मास्क जांच करने की प्रक्रिया, उसके चलते व्याप्त परेशानियों एवं चालानों की दिक्कत से भी उपयुक्त महोदय को अवगत करवाया।

ट्रक संघो द्वारा मनमाना किराया थोपना एवं चालकों तथा कंपनी प्रबंधको से दुर्व्यवहार करने की समस्या को उजागर किया गया। MCG में औद्योगिक संस्थाओ का प्रतिनिधित्व न होना एवं औद्योगिक क्षेत्र में MCG द्वारा कार्य कराने की समस्या भी रखी गयी।

शहर में कई इलाको में सरकारी खली प्लाटों को गंदगी एवं कचरा ढेर किये जाने के रूप में अवैद्य इस्तेमाल के कारण व्याप्त परेशानियों एवं बिगड़ते पर्यावरण पर भी चर्चा हुई।

3 वर्ष पूर्व मेट्रो का हुडा सिटी सेंटर से उद्योग विहार तक के विस्तार के मुद्दे पर भी जल्द कार्यवाही कराने का निवेदन किया गया। शहर के सौंदर्यीकरण एवं कचरा व्यवस्था को इंदौर शहर के मोडल पर विकसित करने पर भी चर्चा हुई।

आयुक्त महोदय श्री राजीव रंजन जी ने गंभीरता से सभी मुद्दों के ऊपर उपयुक्त कदम उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने टास्क फोर्स बनाकर इंदौर मोडल को देखने पर भी सहमति जताई तथा जिन -जिन खाली सरकारी प्लॉटों में अवैद्य ढेर किया जा रहा है उनके ऊपर भी तत्काल कार्यवाही करवाने की बात कही। श्री राजीव रंजन जी ने उद्योग को सामाजिक संवेदनशीलता को अपनाने एवं सभी की साथ लेकर उधोग चलाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने हर ३ महीने के अंतराल में औद्योगिक संगठनो के साथ चर्चा करने की बात की।

बैठक में FII के डायरेक्टर जनरल जी दीपक जैन, हरयाणा चैप्टर के अध्यक्ष जी हरभजन सिंह, जनरल सेक्रेटरी जी दीपक मैनी के अलावा मानेसर ओधोगिक संघ के प्रधान जी पवन यादव , ब्रिजस्टोन के मनोज मनचंदा जी, डॉ इस पी अग्रवाल जी, जगदीश ग्रोवर जी , राजन डोगरा जी , हर्ष वर्धन मित्तल जी, सुश्री द्रिवया जैन , मोहित गुप्ता जी ,आदि ने शिरकत की।

error: Content is protected !!