गांव जोनियावास में गंदा पानी बना है जी का जंजाल,
गंदे पानी की कोई निकासी की व्यवस्था ही नहीं

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
  गांव जोनियावास में गंदे पानी की निकासी ग्रामीणों और वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। बार बार शिकायतों के बावजूद भी समस्या का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों को गंदे पानी व कीचड़ के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने पटौदी विधायक सत्य प्रकाश जरावता से गांव की समस्या की मांग की है।

रमेश लम्बरदार, अजीत सिंह, बलजीत सिंह, बुधराम आदि ग्रामीणों का कहना है कि सरकार द्वारा गांव जोनियावास से वायां छत्तर की ढ़ाणी- फर्रुखनगर, जोनियावास से तिरपड़ी के लिए किसानों और वाहन चालकों की सुविधा हेतू सड़के बनाई हुई है। दोनों सड़कों का सम्पर्क गांव की आबादी क्षेत्र से सटा हुआ है। सड़क के साथ बने मकानों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर ही जमा रहता है। गंदे पानी की कोई निकासी व्यवस्था ही नहीं है।

जिसके कारण अच्छी खासी सड़के भी जर्जर हाल हो गई है। जिसके कारण ग्रामीण व वाहन चालक सड़क के सुगम सफर का लाभ नहीं उठा पा रहे है। आये दिन दुर्घटनाएं हो रही है। बावजूद इसके भी सड़क के सुधारिकरण व गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था नही की जा रही है। ग्रामीणों को कीचड से लबालब सड़क के बीच से होकर गुजरना पड़ रहा है।

error: Content is protected !!