घटना जमालपुर स्थित अमेजॉन कंपनी की के वेयरहाउस की.
दो आरोपी दबोचे, 50 लाख के 38 आईफोन बरामद किये गए.
आरोपी की पहचान अंसार-उल-हक तथा नवाब सिंह नूंह के रूप में

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी क्षेत्र के गांव जमालपुर में स्थित अमेजॉन कंपनी के वेयरहाउस से एक करोड रुपए कीमत के आईफोन चुराने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने दबोचने में सफलता हासिल की है । अमेजॉन कंपनी के वेयरहाउस से मोबाइल चोरी होने की शिकायत  बीते 7 नवंबर को थाना बिलासपुर में अमेजॉन कंपनी के प्रतिनिधि आदित्य सिंह पुत्र खविंदर सिंह कैप्टन निवासी विक्रम विहार लाजपत नगर नई दिल्ली के द्वारा दर्ज करवाई गई थी ।

पुलिस में दी गई शिकायत में बताया गया था कि कंपनी में रूटीन जांच के दौरान कुछ मोबाइल फोंन के खाली डिब्बे जांच करने वाली टीम के सदस्य को मिले हैं। इसके बाद में मोबाइल फोन के पूरे स्टाक की जांच की गई तो इस जांच के दौरान अलग-अलग मोबाइल फोंन्स के कुल 78 खाली डिब्बे बरामद हुए। शिकायत में बताया गया कि इन कीमती 78 मोबाइल फोन को अज्ञात लोगों के द्वारा चोरी कर लिया गया है । जिनकी कुल कीमत एक करोड़ रूपए बताई गई । बिलासपुर पुलिस के द्वारा मामला दर्ज करने के बाद उप निरीक्षक दलपत सिंह प्रभारी अपराध शाखा सेक्टर 10 की टीम के द्वारा अपने सूत्रों की सहायता और सूझबूझ का परिचय देते हुए मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल मिली।

गुरुग्राम पुलिस क्राइम एसीपी प्रितपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल चोरी करने के दो आरोपियों से 38 आईफोन मोबाइल फोन पुलिस टीम के द्वारा बरामद किए गए हैं । इनकी कीमत करीब 50 लाख बताई गई है । दोनों आरोपियों की पहचान अंसार-उल-हक पुत्र स्वर्गीय जफर खान निवासी गांव सुधारना, नवाब सिंह पुत्र लखपत निवासी गांव चंदौली जिला नूंह के रूप में की गई है । दोनों आरोपियों को माननीय कोर्ट में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है । एसीपी क्राइम गुरुग्राम प्रीतपाल के मुताबिक दोनों मोबाइल चोर आरोपियों के द्वारा बताया गया है कि कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के कारण इनकी किसी भी प्रकार से जांच नहीं की जाती थी । इसी बात का लाभ उठाते हुए दोनों ने वेयरहाउस से एक-एक करके 78 कीमती फोन अपनी-अपनी जेबों में रखकर चोरी कर ले जाते थे तथा फोन के खाली डिब्बे अथवा पैकिंग को वहीं वेयर हाउस में ही छोड़ देते थे ।

जैसे ही कंपनी में जांच के बाद बड़ी संख्या में कीमती फोन चोरी होने का पता चला तो इन दोनों आरोपियों ने वहां से नौकरी छोड़ दी। एसीपी क्राइम गुरुग्राम प्रीतपाल ने खुलासा किया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया मोबाइल फोन चोरी करने के बाद लंबा समय बीत जाने पर इनकी योजना इन मोबाइल फोन को बेचने की थी । पुलिस टीम ने पुलिस तकनीक सहित अन्य विकल्पों के साथ कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों के गिरफ्तार कर लिया और इनकी निशानदेही पर ही 38 आईफोन मोबाइल फोन पुलिस टीम के द्वारा बरामद किए गए हैं। 38 मोबाइल फोन की कीमत 50 लाख बताई गई है ,  फुल 78 मोबाइल फोन चोरी किए गए हैं । पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने कुछ अन्य साथियों के नाम भी बताए हैं । जोकि मोबाइल फोन चोरी करने की घटना में इनका साथ देते रहे हैं । पुलिस अधिकारी के द्वारा दावा किया गया है कि इस एक करोड रुपए के मोबाइल फोन चोरी करने की वारदात में शामिल गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों के अन्य साथियों को भी जल्द ही गिरफ्त में ले लिया जाएगा तथा बाकी के मोबाइल फोन भी बरामद किए जाएंगे।

error: Content is protected !!