शहीद स्मार्क पर रविवार सुबह 11 बजे शहीद हुए किसानों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्वांजलि सभा का आयोजन

गुरुग्राम.18 दिसंबर, गुरुग्राम संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से 20 दिसंबर 2020 रविवार को सिविल लाइंस स्थित जॉन हाल के नजदीक शहीद स्मार्क पर सुबह 11 बजे किसान आंदोलन के दौरान ठंड के चलते अब तक शहीद हुए किसानों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्वांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है।

आपको बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए तीनों कृषि कानून के खिलाफ देश के किसानों द्वारा दिल्ली के चारों तरफ किसानों का आंदोलन चलाया जा रहा है। अलग-अलग राज्यों से देश का किसान कानूनी के विरूद्व आंदोलन के लिए दिल्ली के लिए निकल चुके है लेकिन सरकार ने किसानों को दिल्ली की सीमा पर रोक दिया है। जिसके चलते किसानों ने पिछले 25 दिनों से डेरा डाल रखा है। सरकार की असंवेदनशीलता के कारण बीते 25 दिनों से किसान कडक़ड़ाती ठंड में सडक़ों पर बैठने को मजूबर है और इसी के चलते अब तक 20 से अधिक किसान ठंड के कारण शहीद हो चुके है। लेकिन सरकार किसी भी तरह किसानों की मांगों को मानने के लिए तैयार नहीं है।

गुरुग्राम किसान संयुक्त मोर्चा के सदस्य आरएस राठी का कहना है कि सरकार देश के करोड़़ो किसानों के हितों को नजरंदाज करके चंद पूंजीपतियों के हित के लिए काम कर रही है। ऐसे में मेरी तमाम गुुरुग्राम व आस-पास के सामाजिक एवं किसान संगठनों से अपील करता हूं कि इस किसान आंदोलन में शामिल होकर अपनी आहूति जरूर प्रदान करें।

गुरुग्राम किसान संयुक्त मोर्चा के संयोजक एडवोकेट संतोख सिंह ने बताया कि किसानों की आत्मा की शांति के लिए रविवार को श्रंदाजलि सभा का आयोजन किया गया है। गुरुग्राम निवासियों से अपील है कि इस आंदोलन को मजबूती प्रदान करने व अपनी आहूति देने के लिए श्रंदाजलि सभा में जरूर हिस्सा लें। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!