दुष्यंत चौटाला ने किसानों की मुख्य मांग एमएसपी को लिखित में शामिल करवाया – बांगड़

चंडीगढ़, 13 दिसंबर। जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ ने कहा है कि जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला किसानों की मांगों को पूरा करवाने के लिए निंरतर प्रयासरत है और जल्द वे ही किसानों की समस्याओं का समाधान केंद्र सरकार से करवाएंगे। किसान आंदोलन के संदर्भ में उन्होंने कहा कि जेजेपी हमेशा किसानों की हिमायत करने वाली और जननायक चौ. देवीलाल जी की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है। वे रविवार को यहां आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

डॉ बांगड़ ने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है और एक के बाद एक किसानों से जुड़े वरिष्ठ नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री पीयूष गोयल से उनकी मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि दुष्यंत चौटाला भारत सरकार के मंत्रियों से बातचीत कर किसानों की हिमायत करते हुए इस मामले को सुलाएंगे। डॉ बांगड़ ने बताया कि डिप्टी सीएम किसान आंदोलन को लेकर शुरू से ही केंद्रीय मंत्रियों के सम्पर्क में हैं। 

डॉ. बांगड़ ने कहा कि कई महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला देश में पहले किसानों के हिमायती नेता हैं जिन्होंने आगे आकर यह कहा था कि किसानों की एसएसपी जारी है और हमेशा रहेगी, अगर इसपर कोई आंच आई तो वे सबसे पहले अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल और महान किसान नेता छोटूराम भी कहते थे कि किसानों की आवाज तभी सुनी जा सकती है कि जब किसान की हिस्सेदारी सरकार में हो। आज उपमुख्यमंत्री इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं।

डॉ केसी बांगड़ ने कहा कि आंदोलनरत किसान संगठनों और विपक्षी नेताओं की सबसे पहली मुख्य मांग एमएसपी को लिखित तौर पर शामिल करने की थी जिसे हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने निरंतर केंद्र सरकार से बातचीत कर पूरा करवाया।

इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, पार्टी प्रवक्ता दिलबाग नैन, पंचकुला जिला शहरी प्रधान ओपी सिहाग व ग्रामीण जिला प्रधान एवं प्रवक्ता भाग सिंह दमदमा आदि मौजूद रहे।