गोलियां चलाने की वारदात को अंजाम देने के मामले में और 02 आरोपियों को किया काबू

आपसी झगड़े की रंजिश रखते हुए अपने साथियों के साथ मिलकर जान से मारने की नियत से मारपीट करने व गोलियां चलाने की वारदात को अंजाम देने के मामले में और 02 आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।
आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ करते हुए की जाएगी बरामदगी।
इससे पहले इस मामले में 03 आरोपियों को किया जा चुका है काबू, जिनके कब्जा से 02 देशी पिस्तौल, 03 जिन्दा कारतूस व 01 डंडा किए गए थे बरामद। अब तक इस मामले में कुल 05 आरोपी किए जा चुके है गिरफ्तार।

दिनांक 15.11.2020 की रात को समय करीब 10:30 PM पर पुलिस कंट्रोल रूम गुरुग्राम से थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में एक सूचना गाँव बामडौली में एक घर पर कुछ लोगों द्वारा जान से मारने की नियत से झगड़ा करने व फायर करने के संबंध में प्राप्त हुई।

▪️इस सूचना पर पुलिस थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम गांव बामडौली में घटनास्थल पर पहुंची तो पुलिस टीम को पता लगा कि झगड़े में घायल सनेश कुमार, शमशेर, सुमित, प्रवीण व मनोज इत्यादि को ईलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया जा चुका है तथा घटनास्थल पर हाजिर जोगिंद्र यादव पुत्र गजराज सिंह निवासी गाँव बामडौली थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम उम्र 37 वर्ष ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 15.11.2020 की रात करीब 9:30 PM पर इसका छोटा भाई विजेंद्र और इसके चाचा का लड़का सुमित गाँव में परचून की दुकान से घर आ रहे थे तो इनके ही गांव के आकाश उर्फ आशु पुत्र आजाद के घर से थोड़ा पहले आकाश व उसके 10-15 साथी आ गए और उनसे पूछा कि यहां क्यों खड़े हो तो इसके भाइयों ने बताया कि वे गांव के ही रहने वाले हैं तभी उन लोगों ने इसके भाइयों के साथ बुरी तरह से मारपीट शुरू कर दी तथा फिर झगड़े का शोर सुनकर यह और परिवार के सभी सदस्य मौके पर पहुंच गए और इसके दोनों भाइयों को छुड़ाकर ले आए। उसके करीब 20 से 25 मिनट बाद आकाश उर्फ आशु पुत्र आजाद व उसका छोटा भाई सनी पुत्र आजाद उसका पिता आजाद पुत्र मामचंद व कमलेश पत्नी आजाद तथा 50-60 बदमाशों के साथ आए और सभी लोग बंदूक हथियारों लाठी-डंडों तथा सरियों से लैस होकर हमारे घर ऊपर फायरिंग करते हुए सभी ने सीधा हमला बोल दिया और आकाश उर्फ आशु और सनी पुत्र आजाद ने सीधी फायरिंग शुरू कर दी और जान से मारने की नियत से सीधी गोलियां चलानी शुरू कर दी बाद में पुलिस ने मौके पर बहुत सारे गोलियों के खोल और जिंदा कारतूस बरामद भी की उनके द्वारा जान से मारने के लिए की गई फायरिंग से इसके ताऊ के लड़के मनोज पुत्र रोहताश सिंह और इसके दोनों चाचा सनेश कुमार व शमशेर सिंह पुत्र हरी सिंह को मौके पर सीधी गोलियां मार दी तथा उसके बाद पूरी तरह से लाठी-डंडों से जान से मारने की नियत से मारते रहे और इसके परिवार के एक अन्य सदस्य प्रवीण पुत्र ओम प्रकाश को भी चोटें आई उसके बाद आकाश उर्फ आशु पुत्र आजाद और सनी पुत्र आजाद व अन्य बदमाश गाड़ियों में सवार होकर भाग गए घायलों को इन्होंने पहले तो मानेसर रॉकलैंड अस्पताल में ईलाज के लिए भेजा तथा बाद में मेडिसिटी तथा अन्य अस्पताल में भर्ती हैं करवा दिया।

इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10A, गुरुग्राम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

उपरोक्त अभियोग में वारदात की संगीनता को देखते हुए उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले 03 आरोपियों (1. सोनू यादव पुत्र बलबीर निवासी, धारुहेड़ा रेवाड़ी, 2. कमलेश पत्नी आजाद सिंह निवासी गाँव बमड़ौली, गुरुग्राम व 3. आजाद सिंह पुत्र स्व. मामचंद निवासी गाँव बामड़ौली, थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम) को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की थी।

आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ था कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के परिवार के 02 लड़के विजेंद्र व सुमित के साथ उपरोक्त आरोपी आजाद सिंह के बेटे आकाश उर्फ आशु के साथ कहासुनी होने पर झगड़ा हो गया था। जिसकी रंजिश रखते हुए इन्होंने मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम दिया था।

आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 02 देशी पिस्तौल, 03 जिन्दा कारतूस व 01 डंडा (लकड़ी) पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया था।

—-Follow-Up—-
–12.12.2020–

उपरोक्त अभियोग में आगामी कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनाँक 11.12.2020 को कादीपुर चौक, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है:-

  1. सुमित उर्फ सन्नी पुत्र आजाद सिंह निवासी गाँव बाम्डोली थाना सैक्टर-10, जिला गुरुग्राम।
  2. अभिषेक भनवाला पुत्र कृष्ण निवासी करोड़ा थाना पुण्डरी जिला कैथल।

उक्त दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

पुलिस पूछताछ में उक्त दोनों आरोपियों ने अपने उपरोक्त आरोपियों के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

आरोपियों को आज दिनाँक 12.12.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग किए गए हथियार बरामद किए जाएंगे। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You May Have Missed