भाजपा व जजपा मिलकर चुनाव मैदान में आएगें साझें प्रत्याशी 

हांसी ,11  दिसम्बर । मनमोहन शर्मा 

बरोदा उपचुनाव में काग्रेस प्रत्याशी जीत के बाद पूर्व मुख्य मंत्री व काग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह ,युवा राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के समर्थकों के  हौसले बड़ गए है । इसके चलते  प्रदेश काग्रेस  आई की अध्यक्षा कुमारी शैलजा ने चुनाव पार्टी सिम्बल में लड़ने की घोषणा से चुनाव  अधिक रोचक हो गया है । इनेलों के नेता अभय सिंह चौटाला ने भी निकाय चुनाव लड़ने की धोषणा के चुनाव रोचक बन जाएगा । भाजपा व जन नायक जनता पार्टी गठबन्धन सरकार  ने  मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला दोनों पार्टी के केन्द्रीय नेताओं ने किया है ।

प्रदेश में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव  के मद्देनजर आज भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की तालमेल कमेटी की बैठक रोहतक में संपन्न हुई।

इस बैठक में पंचकूला,अंबाला,सोनीपत नगर निगम,रेवाड़ी नगर परिषद ,धारूहेड़ा सांपला और  उकलाना नगर पालिका की सीटों पर तालमेल पर चर्चा की गई।

गौरतलब है कि हरियाणा के तीन नगर निगमों-पंचकूला, अंबाला सिटी और सोनीपत, रेवाड़ी नगर परिषद और धारूहेड़ा, सांपला और उकलाना नगर पालिका के चुनाव होने हैं।

हरियाणा में 27 दिसंबर को निकाय चुनाव के लिए वोटिंग होनी है, जबकि 30 दिसंबर को निकाय चुनाव के नतीजे आएंगे। इन चुनावों के लिए आज से नामांकन-पत्र जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू हो रही है। जिसके लिए 16 दिसंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं। 17 को स्क्रूटनी और 18 दिसंबर तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकते हैं। वोटिंग का समय सुबह 8 बजे से शाम 4.30 बजे तक रखा गया है।

वहीं दूसरी तरफ हरियाणा की सभी पार्टियों ने निकाय चुनाव के लिए कमर कस ली है। बीजेपी की ओर से बैठक कर रणनीति तैयार की जा रही है तो वहीं कांग्रेस ने इस पर सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से कांग्रेस आवेदन लेगी। आवदेन के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा। इसकी जानकारी खुद हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने दी है।

वहीं बीजेपी और जेजेपी मिलकर चुनाव लडेंगी। इसके लिए आपस में सीटों के बंचवारे को लेकर बैठक हो चुकी है। जिसमें तीनों नगर निगम पंचकूला ,अंबाला और सोनीपत के मेयर का चुनाव भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी लड़ेगा। रेवाड़ी नगर परिषद के चेयरमैन पद के लिए भारतीय जनता पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी, उकलाना नगर पालिका के चेयरमैन के पद पर जेजेपी अपना प्रत्याशी उतारेगी।

वहीं सांपला नगर पालिका के चेयरमैन का चुनाव भाजपा का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। धारूहेड़ा नगरपालिका चेयरमैन पद पर दोनों पार्टियों ने अपना दावा जताया तो तालमेल कमेटी ने इसका फैसला स्थानीय इकाइयों पर छोड़ दिया।

  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम् प्रकाश धनकड़ जी ने इस अवसर पर कमेटी की बैठक में उपस्थित जजपा प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह  को उनके जन्मदिन पर बधाई दी और उनको मिठाई खिलाई।

 हिसार जिले के उकालना नगर पालिका चुनाव का चेयरमैन को लेकर भाजपा व जजपा दावेदारी कर रहे है । भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व चेयरमैन श्री निवास गोयल का पुत्र चुनाव लड़ने की चर्चा राजनीति क्षेत्रों मै जोरो से है मगर उकालना विधान सभा से जजपा प्रत्याशी अनुप धानक चुनाव जीतकर एमएलए बन गए । वे चौटाला के काफी नजदीकी होने के कारण मुख्य मंत्री मनोहर लाल के मंत्री परिषद् में राज्य मंत्री  बने हुए  । इसके अलावा काग्रेस व इनेलों के प्रत्याशी चुनाव मैदान में आ सकते हैं । प्रदेश काग्रेस की अध्यक्षा कुमारी शैलजा व पूर्व विधायक नरेश सेलवाल का उकालना में अच्छा प्रभाव होने के कारण सख्त मुकाबला होगा ।

error: Content is protected !!