बरवाला में काग्रेस वर्करों ने किसान आंदोलन में शहादत देने वाले को याद किया

 हांसी /बरवाला 18 दिसम्बर  । मनमोहन शर्मा 

  बरवाला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी भूपेन्द्र गंगवा ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार आज बरवाला शहर के अग्रसेन चोक के नजदीक इंटक के कार्यालय में दिल्ली सीमा आत्म बलिदान देने बाबा सन्त राम सिंह सहित आंदोलन में शाहदत देने वाले किसानों के लिए आज 2 मिनट को मोन धारण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया एवं शासन व प्रशासन से मांग की शहादत देने वाले किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाए।

कांग्रेस नेता भूपेन्द्र गंगवा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश का किसान अपनी जायज मांगों को लेकर पिछले लगभग तीन सप्ताह से कड़ाके की ठंड में राजधानी की सीमा पर दिन-रात धरने प्रदर्शन करने को मजबूर है परंतु मोदी सरकार अपने कुछ मित्र पूंजीपतियों के दबाव में सडक़ों पर बैठे किसानों की बात सुनने को तैयार नहीं है। आज बड़े दुख से कहना पड़ रहा है कि मोदी सरकार के इस तानाशाही रवैये के चलते 20 से ज्यादा किसान अपने प्राणों की आहुती दे चुके हैं। मगर केन्द्र की भाजपा सरकार अपनी किसान विरोधी नीतियों ह राज धर्म को त्याग कर किसानों के बता सुननी चाहिए।

 किसान आंदोलन में शहीद होने वाले किसानों के कारण आज देश-भर में दुख का माहौल है व आमजन में मोदी सरकार के खिलाफ रोष और ज्यादा बढ़ गया है। केन्द्र सरकार से अपील है कि जल्द से जल्द किसानों की मांगों को माना जाए।

इस अवसर इंदिरा गांधी मजदूर कांग्रेस के उपप्रधान रोहताश ग्रोवर, बजरंग सिंह, ईश्वर भनबोरी, सौरभ मित्तल प्रदेश सचिव व्यापार मंडल, पंडित ज्ञानी राम बिचपड़ी, विजय मान बुगाना, सरस्वती देवी, बाला देवी, विजेंद्र कपूर प्रधान सेन समाज, रोहताश कुमार, बृजलाल, शमशेर सिंह, बलवान, रमेश बुगाना सहित अन्य मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!