भाजपा गठबंधन सरकार की किसानों के प्रति सोच नकारात्मक है. यह किसानों का आंदोलन है और पूरे देश के किसान इस आंदोलन में एकजुट हैं

चंडीगढ़, 11 दिसंबर: इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ यह किसानों का आंदोलन है और पूरे देश के किसान इस आंदोलन में एकजुट हैं। पिछले पंद्रह दिनों से अन्नदाता अपनी जायज मांगों को लेकर इस भीषण ठंड में खुले आसमान के नीचे सडक़ों पर बैठा है और भाजपा सरकार अन्नदाता की मांगों को मानने की बजाय आगे से आगे का समय देकर टालने का प्रयास कर रही है। इस किसान आंदोलन को पहले दिन से ही इनेलो का पूर्ण समर्थन है और पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता दिन-रात आंदोलनरत किसानों के साथ धरनों पर बैठा है। इनेलो नेता ने कहा कि जहां केंद्र की भाजपा सरकार कांग्रेस की तरह ही हमारी एकता और अखंडता को खत्म करने का प्रयास कर रही है वहीं इस आंदोलन को राजनीतिक रूप देकर तरह-तरह के लांछन लगा कर कमजोर करने का प्रयास भी कर रही है।

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार की किसानों के प्रति सोच नकारात्मक है। भाजपा सरकार इतना नीचे गिर गई है कि बजाय आंदोलनरत किसानों को चिकित्सा सेवा व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के जहां आज आंदोलनरत किसान अपनी जान गंवा कर शहीद हो रहा है वहीं अब किसानों पर महामारी एक्ट के तहत भी केस दर्ज कर रही है, इनेलो पार्टी इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती है और मांग करती है कि किसानों पर दर्ज किए गए अभी तक के सारे केस तुरंत वापिस लिए जाएं।

इनेलो नेता ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री का यह बयान कि वो किसानों की हर शंका को दूर करने का भरोसा देते हैं, अपने आप में ही शंका पैदा करता है। जब केंद्र ने संशोधन करने की बात स्वीकार करके मान लिया है कि यह कृषि कानून सही नहीं है तो तुरंत इन कानूनों को खत्म करने की अन्नदाता की मांग को मान कर इस आंदोलन को खत्म करे।

error: Content is protected !!