किसानों की मदद से बने थे जिला पार्षद उन्हीं के लिए पार्षद पद से दिया इस्तीफा : मनोज राठी

चेयरमैन इस्तीफा लेने नहीं आए तो मनोज राठी ने कार्यालय के बाहर रखा इस्तीफा –

हांसी  9 दिसंबर  । मनमोहन शर्मा 

 हिसार जिले के वार्ड नंबर 22 से जिला परिषद की सदस्य रूबी देवी हैं ने आज किसानों के समर्थन में अपना इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा उनके पति पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी जिला परिषद हिसार के चेयरमैन को देने पहुंचे। चेयरमैन उनका इस्तीफा लेने नहीं आए तो उन्होंने इस्तीफा उनके कार्यालय के बाहर रखकर छोड़ दिया। 

इस अवसर पर मनोज राठी ने कहा कृषि कानूनों के खिलाफ देश के किसानों में भारी रोष है। पूरे देश के किसान आज सडक़ों पर हैं। किसानों के समर्थन में हम अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। हम किसानों के वोट से जिला पार्षद बने थे और उन्हीं के लिए आज हम अपना पद छोड़ रहे हैं। हम बीजेपी के नेताओं से भी मांग करते हैं कि वे भी अपने पदों से इस्तीफा दें। बीजेपी और जे जे पी के काफी विधायक किसानों के वोटों से बने हुए हैं लेकिन वे अंधभक्ति में चुप हैं। हम यह इस्तीफा देकर उन्हें यह संकेत देना चाहते हैं आप भी अपने पद को छोडऩे का काम करें और लालच मत करें। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला किसानों के वोटों से चुनाव जीते हैं उनको तो खुद को इस्तीफा देना चाहिए आज वह खुद लालच में सरकार में बने हुए हैं। जो बार बार झूठी स्टेटमेंट देते हैं कि हम किसानों के साथ हैं अगर वास्तव में दुष्यंत और दुष्यंत की पार्टी जेजेपी किसानों के साथ हैं तो सरकार से अपने इस्तीफे देकर किसानों के साथ आंदोलन में शामिल होने का कार्य करे तभी किसान उन्हें अपने साथ मानेंगे।

मनोज राठी ने कहा कि पूरे देश का किसान जागरूक है। केंद्र सरकार किसानों के लिए जो कानून लाती है उन कानूनों में किसानों को शामिल नहीं करते ना ही किसानों की राय ली जाती है। इसके विपरीत जो कानून बनाने वाले मंत्री हैं कैबिनेट है उसमें से किसी भी नेता को यह नहीं पता कि खेती किस प्रकार की जाती है। खेती में किस प्रकार फायदा और नुकसान होता है तो फिर वह किसान का भला कैसे कर सकते हैं। उनकी नासमझी के कारण ही आज पूरे देश का किसान सडक़ पर है जिस देश का किसान बर्बाद हो गया वह देश बर्बाद हो जाएगा यह निश्चित है। 

आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने किसानों का पूर्ण रूप से साथ देने का फैसला किया है। भाजपा सरकार ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रताडि़त करने का काम भी किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली पुलिस ने घर में ही बंदी बनाकर रखा है। इस बात की हम घोर निंदा करते हैं हमारी सभी राजनीतिक दलों से विनती है कि आप पंचायत सदस्य हों, एमएलए हों, एमपी हों या सरकार में किसी मंत्री पद पर बैठे हो आप अपने इस्तीफे देकर किसानों के साथ काम करने का कार्य करें ताकि आपके देश के किसानों को बचाया जा सके। आपके देश को बचाया जा सके। 

उन्होंने कहा कि हिसार के बीजेपी के जिला अध्यक्ष वीर चक्कर भूपेंद्र सिंह से भी हमारा सीधा सवाल है आप तो किसी पार्टी के द्वारा बनाए हुए जिला अध्यक्ष हैं और आप ऐसे हलके से टिकट की मांग भी कर रहे हैं जो किसान, ग्रामीणों का हलका है। जब किसानों का साथ देने की बारी आई है तो आपको अपने कदम वापिस नहीं हटाने चाहिएं और अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर किसानों का साथ दें। विधायक रणबीर गंगवा से भी मेरा सवाल है और इस्तीफा देकर हमारा संकेत भी है आप भी अपना इस्तीफा सौंप कर किसानों के साथ लगें क्योंकि आप भी किसानों के वोटों से ही विधायक बने हैं। जब आप वोट मांगते हो तो किसान बन जाते हो और जब आप विधायक बन जाते हो तो किसानों के दुश्मन बन जाते हो। यह दोहरा चरित्र नहीं चलेगा। अगर आपने अब किसानों का साथ नहीं दिया तो आने वाली 7 पीढ़ी में आपको कोई भी वोट देकर विधायक नहीं बनने देंगे क्योंकि किसान बनाना जानते हैं तो किसान मिटाना भी जानते हैं। 

इस अवसर पर राजीव सरदाना, रामविलास जांगड़ा, जगदीश पायल, सौरभ छाबड़ा, चरणजीत, मोहित कत्याल, कर्मचंद आदि मौजूद थे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!