अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गुरुग्राम द्वारा डॉ. भीमराव रामजी अम्बेडकर जी की पुण्यतिथि को सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया गया। रविवार को जिला परिषद कार्यालय पर आयोजित इस कार्यक्रम में डॉ. अम्बेडकर जी को श्रधांजलि अर्पित की गयी एवं स्वच्छता दूतों यानि सफाई कर्मचारियों को कम्बल देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला परिषद चैयरमेन कल्याण सिंह चौहान, मुख्य वक्ता अभाविप जिला प्रमुख प्रोफेसर दुष्यंत गौड़, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी कमल यादव रहे एवं अध्यक्षता जिला संयोजक पारिजात शास्त्री ने की। 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कल्याण सिंह ने बाबा साहब के कार्यों का उल्लेख किया एवं उनके विचारों पर चलकर मजबूत राष्ट्र का निर्माण करने की बात कही। श्री कमल यादव ने अम्बेडकर जी के  विचारों को अंगीकृत करने की बात कही। प्रो. दुष्यंत ने अम्बेडकर जी के व्यक्तित्व को सामने रखते हुए देश में उनके योगदान से सभी को परिचय कराया। पारिजात शास्त्री ने स्वच्छता दूतों के महत्त्व को रेखांकित किया।

जिला मीडिया प्रभारी आशीष राजपूत ने बताया कि अभाविप प्रतिवर्ष बाबा साहब की पुण्यतिथि को सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाती है एवं समाज में व्याप्त भेदभाव को मिटाकर राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने का कार्य करती है। डॉ. अम्बेडकर के चिंतन में राष्ट्रहित प्रथम था इसीलिए धारा 370 का विरोध, नागरिकता कानून की आवश्यकता, भारतीय भाषाओँ को प्राथमिकता देने की बात काफी पहले ही करदी थी। डॉ. अम्बेडकर जी के विचारों को लेकर एबीवीपी समाज में लगातार कार्यरत है और समाज में एकता भाव लाने एवं राष्ट्र एकता के लिए कार्य कर रही है। कार्यक्रम में गौरव, निकेश, योगेश, साहिल, चिन्मय, नरेंद्र आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!