टिकरी बॉर्डर और सिंधु बॉर्डर पर भी डटी हुई है मेवाती किसान 
मेवात महिला किसान केयर संघर्ष समिति हरियाणा ने दिया समर्थन 

भारत सारथी जुबैर खान नूंह

नगीना क्षेत्र की महिला किसानों ने मंगलवार को नूंह अलवर राजमार्ग पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए तीन कृषि कानूनों का विरोध किया और गिरफ्तारियां दी। टिकरी बॉर्डर और सिंधु बॉर्डर पर बैठी मेवाती महिला किसानों और हरियाणा-पंजाब के किसानों का समर्थन किया।

किसान नेता सबीला जंग ने बताया कि नगीना क्षेत्र की महिला किसानों ने आंदोलन करके कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की है। यह कानून जमाखोरी को बढ़ावा देंगे और कंपनियां किसानों के साथ मनमानी करेंगी। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों का हक है इसे जन्मसिद्ध अधिकार बनाने का वक्त आ चुका है। मेवात महिला किसान केयर संघर्ष समिति हरियाणा की प्रधान सबीला जंग ने कहा कि किसानों का आंदोलन देश भर के छोटे बड़े सभी जिला और राज्यों में हो रहा है टिकरी बॉर्डर और सिंधु बॉर्डर पर लाखों की संख्या में किसान एक सप्ताह से डटे हुए हैं। पंजाब और हरियाणा के किसान अपना घर छोड़कर हाईवे पर आकर बैठ हुए हैं। उनकी बात सरकार जल्दी सुने, अन्यथा विरोध बढ़ता ही जाएगा। बाद में सरकार को पछताने के अलावा कुछ बाकी नहीं रहेगा।

इस आंदोलन में फरीदा, ऐमना, परमीना, मरियम, जरीना, वसीमा, समीना, अमजद समेत दर्जनभर महिला किसानों ने भाग लिया। कैप्शनः नूंह-अलवर हाइवे पर प्रदर्शन करतीं मेवाती किसान।

error: Content is protected !!