मेवात किसान केयर संघर्ष समिति टिकरी बॉर्डर पहुंचने पर किसान यूनियन ने किया जबरदस्त स्वागत 

भारत सारथी जुबैर खान नूंह

नगीना। मेवात किसान केयर संघर्ष समिति हरियाणा का रविवार को टिकरी बॉर्डर पर जींद, फतेहाबाद, सिरसा और झज्जर के किसानों ने जोरदार स्वागत किया। मेवात की किसान नेता एवं आयरन लेडी सबीला जंग की अगुवाई में पहुंचा था।

सोमवार को 3 बजे टिकरी बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक में मेवात किसान केयर संघर्ष समिति हरियाणा ने भी भाग लिया। इससे पहले सिख धर्म के प्रथम गुरु गोविंद सिंह का प्रकाश पर्व धूमधाम से धरना स्थल पर मनाया गया। किसानों को प्रसाद बांटा गया और फतेहाबाद जिला किसान यूनियन के प्रधान सरदार मंजीत सिंह ने आभार प्रकट किया। वहीं रतिया के किसान परमजीत सिंह ने जलपान कराया।

मेवात किसान केयर संघर्ष समिति हरियाणा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजूद्दीन ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहते हैं कि किसान आंदोलन में हरियाणा के किसान नहीं है लेकिन टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर हजारों की संख्या में मेवात, फतेहाबाद, झज्जर, जींद और सिरसा के किसान विभिन्न किसान यूनियन के बैनर तले आंदोलन में शामिल है।

संघर्ष समिति की उपाध्यक्ष एवं आयरन लेडी सबीला जंग ने बताया कि मेवात और फतेहाबाद की तरफ से महिला किसानों ने आंदोलन में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार केंद्र सरकार तुरंत प्रभाव से तीन कृषि कानूनों को वापस ले और किसानों की सहमति के बाद दोबारा लोकसभा और राज्यसभा में पास कराएं।

मेवात किसान केयर संघर्ष समिति के सचिव मुबारिक अटेरना ने बताया कि  किसान आंदोलन देश का अब तक का सबसे बड़ा आंदोलन है और इस आंदोलन में मेवाती महिलाओं और किसानों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है। एक तरफ हरियाणा सरकार कहती है कि यह तो केवल पंजाब के किसान हैं लेकिन इस आंदोलन में हरियाणा के किसान भी कई जिलों से भारी तादाद में शामिल है। 

error: Content is protected !!