भिवानी/मुकेश वत्स

 दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में हरियाणा के किसानों की भागीदारी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है और विभिन्न खापो ने भी ऐलान किया कि वें किसान आंदोलन को समर्थन करती है और दिल्ली कूच करेंगीं। आज सोमवार को किसान नेता जोगेंदर तालु की अध्यक्षता में किसानों का जत्था गांव मुंढाल के चौक से दिल्ली के रवाना हुआ। किसान नेता जोगेंदर तालु ने बताया कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है जो कि किसान सहन नही करेगा।

उन्होंने कहा कि जितना सरकार किसानों को दबाने का काम करेगी किसान उतना ही मजबूत होगा और किसानों की आवाज बुलंद होती चली जाएगी। किसान नेता जोगिंदर तालु ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानून किसानों के लिए फांसी के फंदे जैसे है। और यह बात है देश का हर नागरिक जानता है इसलिए आज किसानों की इस लड़ाई में देश के बच्चे से लेकर बूढ़े व्यक्ति आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश का किसान देश की जनता के लिए अन्न पैदा करता है और सरकारी उसी अन्नदाता को बर्बाद करने में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि अभी तो आंदोलन की शुरुआत है धीरे-धीरे लगातार किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं और किसान आंदोलन को मजबूत कर रहे हैं। किसान नेता जोगेंद्र तालु ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द सरकार किसान विरोधी तीन कृषि कानूनों को रद्द करें और किसानों के हित में फैसले ले ।