: विकास कार्यों में धांधली को लेकर पंचायत का रिकार्ड किया तलब। : जांच पूरी होने के साथ ही सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन।

पुन्हाना, कृष्ण आर्यविकास कार्यों को जायजा लेने के लिए एसडीएम कुलबीर सिंह ढाका मंगलवार को चांदनकी गांव पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पंचायत विभाग के जेई अजमत, जनस्वास्थ्य विभाग के जेई मुफीद खान व एबीपीओ साजीद हुसैन भी मौके पर रहे। एसडीएम द्वारा पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद गांव के सरकारी स्कूल में मनरेगा मजदूरों से पूछताछ भी की। जिसमें मजदूरों ने साफ कहा कि उन्होंने हाल ही में किसी भी निर्माण कार्य में काम नहीं किया है। जिससे मनरेगा योजना में धांधली पाई गई।

एसडीएम कुलबीर सिंह ढाका ने बताया कि सरपंचों द्वारा विकास कार्यों में धांधली करने की काफी शिकायतें मिल रही थी। जिसको लेकर चांदनकी गांव का दौरा किया गया। इस दौरान गांव में सरपंच द्वारा कराए गए विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ ही लोगों की समस्याएं भी सुनी गई। वहीं मनरेगा योजना में काम करने वाले मजदूरों को भी मौके पर बुलाकर उनसे पूछताछ की गई। जिसमें पता चला कि मनरेगा का काम मजदूरों से ना कराकर सरपंच ने जेसीबी से कराया है। मजदूरों को पता ही नहीं है कि उनके खातों में मजदूरी की राशि भी आ रही है। जिसको लेकर सभी मजदूरों को जागरूक करते हुए उन्हें बताया गया है कि वो अपने खातों में आने वाली राशि को सरपंच या किसी ठेकेदार का ना दें। अगर सरपंच या ठेकेदार मनरेगा योजना के तहत खातों में आने वाली राशि को मांगता है तो उसकी शिकायत मुझसे करें, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

गांव में पाई गई धांधली को लेकर बीडीपीओ व सरपंच से गांव में कराए गए विकास कार्यों का पूरा रिकार्ड मांगा गया है। रिकार्ड की गहनता से जांच काई जाएगी। जिसके बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी।कुलबीर सिंह ढाका, एसडीएम पुन्हाना।