भारत सारथी जुबैर खान नूंह

हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूह विधायक चौधरी आफताब अहमद नशा मुक्त समाज अभियान की शुरुआत करने नूह के सत्पुतीयाका हुसैनपुर गांव पहुंचे जिसमें सभी समाज के लोगों के साथ साथ शिक्षाविदों, बुद्धिजीवियों, समाजसेवकों, डाक्टरों ने हिस्सा लिया। किसी राजनेता द्वारा पहली बार ऐसी किसी मुहीम शुरु करने पर स्थानीय लोगों ने खुशी व्यक्त की है। नूह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने बताया कि 2017 के नये साल के उपलक्ष पर भी उन्होंने प्रदेश सरकार से आह्वान किया था कि प्रदेश में शराब बंदी की जाए ताकि समाज को नुकसान से बचाया जा सके। अब बीते तीन सालों में उन्होंने ये एहसास किया कि नशाखोरी लगातार बढ़ रही है इसलिए अब लोगों के बीच जाकर समाधान तलाशना होगा।  सीएलपी उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि ये मजमा कोई सियासी नहीं है बल्कि एक सामाजिक जिम्मेदारी निभाने का प्रयास है, कोशिस है जिसमें सभी को एक होकर नशा मुक्त समाज बनाना है।

उन्होंन कहा किना केवल मेवात में, बल्कि पूरे प्रदेश में व देश में नशा खोरी दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ रही है। युवा पीढ़ी जो किसी भी समाज प्रदेश देश का भविष्य होती है वो नशे की जंजीर में फंस रही है, हमें उन्हें उस नशे से बचाना है। आफताब अहमद ने कहा कि हमारे समाज में भी और धर्म में भी नशे को सदा बुराइयों का प्रतीक माना गया है। नशीली चीजों के सेवन से मनुष्य के शरीर और बुद्धि के साथ−साथ आत्मा का भी नाश हो जाता है।आफताब अहमद ने कहा कि लोग कहते हैं वे गम को भुलाने के लिए नशे का सेवन करते हैं। उनका यह तर्क कितना बेमानी है जब यह देखा जाता है कि उनका परिवार भूखे ही सो रहा है। एक स्वैच्छिक संगठन की रिपोर्ट में यह जाहिर किया गया है कि कुल पुरूषों की आबादी में से आधे से अधिक आबादी शराब तथा अन्य प्रकार के नशों में अपनी आय का आधे से अधिक पैसा बहा देते हैं।

 आफताब अहमद ने कहा कि ये वक़्त अब समझने का है, अहद करने का है कि ना नशा करेंगे, बल्कि जो करेगा उसे रोकेंगे, और समाज को नशा मुक्त बनाने का काम करेंगे। पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि ये कार्यक्रम आगे भी चलता रहेगा, और उम्मीद है कि इससे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। सीएलपी उप नेता आफताब अहमद की अगुवाई में सभी धार्मिक रहनुमा, बुद्धिजीवी, सामाजिक कार्यकर्ता, युवा इस अभियान को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। 

इस दौरान पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद, राष्ट्रीय युथ कांग्रेस के मीडिया इंजार्ज राहुल राव , पंकज खरबंदा, NSUI राष्ट्रीय सचिव वरुण यादव, मौलाना शेर मोहम्मद अमीनी, शहिदाने मेवात मंच से सरफुद्दीन रूपड़ाका, ज्ञानचंद  प्रभुदयाल शर्मा , डॉ, निखिल गोयल, SRS फाउंडेशन से जुबेर खान झाडाँ ,डॉ शहरु, लाला हरि, आबिद झाडाँ, असगर नगीना, यासीन खेड़ी,  मौलाना शौकत, मौलाना अम्मार छायंसा , मेवात विकाश सभा  अध्यक्ष स्लामुद्दीन नोटकी , मेवात विकाश सभा संरक्षक सद्दीक मेव जई, , मेवात विकाश सभा के पूर्व प्रधान एवं सरपंच उम्मर पाडला, इशाक वकील , ताहिर वकील , अल्ताफ़ डीके, शौकत वकील ,  जक्की सरपंच ,हाजी शमसाद , डॉ पटवारी खान , जफरु टाई, बुरहान सलम्बा, हाजी अली मोहम्मद खेड़ला, सलमान घासेड़ा, फतेली सरपंच , यासीन सत्पुतीयका, हसन सत्पुतीयका, असरफ सरपंच घासेड़ा, इमरान एक्टर , आरिफ गोरवाल , युथ कांग्रेस सचिव शाहिद पत्ररिया, अरशद चेयरमैन, इस्राइल सरपंच धांधूका, अख्तर चंदेनी, शरीफ सरपंच अड़बर, जमील टाई , हारून चौधरी टाई, डॉ साहबु सालाहेड़ी, खुर्शीद सरपंच बाबूपुर,हारून टेडकपुर ,आशिफ अली चंदेनी, सपात टाई, रतिराम सरपंच धांधूका, इमरान घासेड़ा, हाजी जकरिया मालब सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे


Warning: Undefined variable $post in /var/www/wp-content/themes/newsup/inc/ansar/hooks/hook-index-main.php on line 117
error: Content is protected !!