समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल्स इत्यादि स्थानों की पुलिस टीमों द्वारा लगातार की जा रही है चैकिंग।

कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए श्रीमान पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के आदेशानुसार गुरुग्राम पुलिस द्वारा चिन्हित किए गए समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल्स इत्यादि स्थानों की गठित की गई पुलिस टीमों द्वारा लगातार की जा रही है चैकिंग।

चैकिंग के दौरान समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल्स इत्यादि में सरकार द्वारा जारी नियमों व निर्देशों की अवहेलना करना पाया जाने पर (मास्क ना पहनने, सामाजिक दूरी ना बनाएं रखने) नियमानुसार किए जा रहे है चालान साथ ही भविष्य में नियमों की उल्लंघना करना पाए जाने पर अभियोग अंकित करके आयोजन स्थल को नियमानुसार सील करने की दी गई चेतावनी।

जैसा कि आपको विदित है कि लगातार कोविड-19 के मामले बढ़ रहे है और शादी/ब्याह इत्यादि के आयोजन भी शुरू हो चुके है। शादी/ब्याह इत्यादि के आयोजनों में अधिक लोग इक्कठा होते है, इस दौरान संक्रमण और अधिक फैलना स्वभाविक है। जिसके कारण यह संक्रमण एक भयानक रुप ले सकता है।

उक्त समस्याओं को मध्यनजर रखते हुए श्री के.के. राव भा.पु.से., पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा शादी/ब्याह इत्यादि के लिए होने वाले आयोजन स्थलों को चिन्हित करने व उनके संचालकों तथा आयोजकों को सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पूर्ण रुप से पालना करने के लिए जानकारी/चेतावनी तथा इन स्थानों को चिन्हित करके उन पर नियमित रुप से नजर रखने के लिए पुलिस टीमें गठित की गई थी।

श्रीमान् पुलिस आयुक्त महोदय के आदेशानुसार समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल्स पर नजर रखने के लिए गठित गई पुलिस टीमों द्वारा गुरुग्राम में स्थित सभी समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल के स्थानों को चिन्हित किया गया तथा उनके मालिक/मैनेजर व संचालकों को कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी आदेशों की पालना करने की जानकारी देते हुए यह भी बताया गया कि यदि उनके समारोह स्थल पर यदि नियमों की उल्लघना पाई जाती है तो उनके खिलाफ नियमानुसार तत्परता से कार्यवाही की जाएगी तथा उनका समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल सील कर दिया जाएगा।

पुलिस टीमों द्वारा चैकिंग के दौरान जो समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल सरकार के नियमों की अवहेलना करते पाए जाने पर तुंरत चालान किए गए व संबंधित थाना प्रभारी व संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त को इसकी सूचना दी गई। जिस पर तत्परता कार्यवाही करते हुए समन्धित थाना प्रभारी व संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त मौका पर पहुँचे तथा समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल के संचालकों को सख्ती से नियमों की पालना करने के आदेश/चेतावनी दी गई व दोबारा ऐसा किये जाना पाया जाने पर आयोजन स्थल को सील करने के बारे में कहा गया।

गुरुग्राम की गठित पुलिस टीमों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए समारोह स्थल/बैंक्वेट हॉल/मैरिज हॉल/होटल की लगातार नियमित व प्रभावी रूप से चैकिंग की जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!