पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के आदेशानुसार मास्क ना पहनने वालों के किए चालान

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के आदेशानुसार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की उल्लंना करके मास्क ना पहनने वालों के किए चालान। गुरुग्राम पुलिस द्वारा कल दिनाँक 22.11.2020 को मास्क ना पहनने वालों के किए कुल 995 चालान।

जैसा कि आपको ज्ञात है कि शादी/ब्याह का सीजन चल रहा है, जिसके कगलते बाजारों व समरोहस्थलों में भीड़भाड़ रहती है। पिछले कई दिनों से बाजारों व सामाजिक स्थानों पर अधिक भीड़ को भी देखा गया है। गुरुग्राम अधिक आबादी क्षेत्र होने के कारण तथा गुरुग्राम के बाजारों में अधिक भीड़ होने के कारण तथा लोगों द्वारा सरकार द्वारा इस संक्रमण से बचाव के लिए जारी आदेशों व निर्देशों की पालना न करने पर कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है, जो बहुत गंभीर विषय है।

उक्त परिस्थितियों को मध्य नजर रखते हुए श्री के.के. राव IPS, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम द्वारा गुरुग्राम के सभी DCPs, ACPs व SHOs को सख्त आदेश व दिशा-निर्देश दिए हुए है और उन्हें बताया हुआ है कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में भीड़भाड़ वाले इलाकों को चिन्हित करें व वहाँ पर जाकर लोंगो को लॉउड स्पीकर के माध्यम से सरकार द्वारा जारी आदेशों/दिशा-निर्देशों की पालना करने के लिए प्रेरित करें व मास्क वितरण करके मास्क का प्रयोग करने के लिए कहे साथ ही नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्यवाही करें।

श्री के.के. राव IPS. पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्य करते हुए गुरुग्राम जिले की सभी पुलिस जोनों (पूर्व, पश्चिम, दक्षिण, मानेसर व यातायात) ने कल दिनाँक 22.11.2020 को मास्क ना पहकर सरकार द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना करने वाले कुल 995 लोगों के चालान किए गए। अब तक मास्क न पहनकर सरकार के आदेशों की उल्लंघना करने वाले कुल 91707 लोगों के चालान किए जा चुके हैं जिनसे कुल ₹ 45853500/- बतौर जुर्माना भी वसूल किया गया है।

इस दौरान गुरुग्राम पुलिस द्वारा मार्केट के प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए बाजार में सामाजिक दूरी बनाएं रखना व दुकानदारों व बाजार में आने वाले सभी लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के लिए भी कहा गया।

▪️कोरोना संक्रमण की रोकथाम की इसी कड़ी में गुरुग्राम पुलिस द्वारा गरीब व जरूरतमंद लोगों को मास्क भी वितरित किए गए व उन्हें उनका प्रयोग करने तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!