डीसी को फीस वृद्धि के खिलाफ सौंपा ज्ञापन, नशा मुक्त समाज कार्यक्रम की घोषणा

नूंह जुबैर खान

मेवात जिला कांग्रेस कमेटी ने नूह विधायक व सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद की अगुवाई में नूह कांग्रेस मुख्यालय पर देश की पहली महिला प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी को खिराजे अकीदत पेश की।

नूह विधायक व कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने कहा कि इंदिरा गांधी का देश के विकास में ऐतिहासिक योगदान है। देश को चाहे परमाणु संपन्न बनाने की बात हो या दुश्मन देश को मुंह तोड़ जवाब देकर बांग्लादेश का निर्माण हो, उनकी इच्छा शक्ति काबिले तारीफ रही है। हरित क्रांति हो या दूध क्रांति उनका योगदान हर वर्ग के लिए हर क्षेत्र में रहा है।

आफताब अहमद ने कहा कि एक तरफ इंदिरा गांधी जी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था वहीं आज की मोदी सरकार में बैंक दिन प्रतिदिन डूबते जा रहे हैं, बड़े उद्योगपति लोग बैंकों से आम आदमी का पैसा लेकर देश छोड़ छोड़ कर भाग रहे हैं। मौजूदा प्रधानमंत्री को इंदिरा गांधी के कार्यकाल से सीख लेनी चाहिए कि किस तरह किसान गरीब मजदूर छात्र युवा महिलाओं के लिए जन कल्याण के काम किए जाएं।

पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने कहा कि इंदिरा गांधी को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि उनके बताए मार्ग पर चलकर देश के गरीब मजदूर किसान की मदद की जाए। इस दौरान पुनहाना से कांग्रेस नेता इब्राहिम इंजिनियर भी मौजूद थे।

आफताब अहमद की अगुवाई में डीसी को मेडिकल फीस बढ़ाने के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने नूह विधायक व सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद की अगुवाई में डीसी मेवात को एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में कांग्रेस पार्टी ने मांग की है कि बीजेपी जजपा सरकार ने जो मेडिकल के एमबीबीएस छात्रों की फीस पचास हजार से बढ़ाकर दस लाख कर दी है उसे तुरंत वापस लिया जाए। आफताब अहमद ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से वैसे ही सभी वर्ग परेशान हैं लेकिन प्रदेश सरकार छात्रों व अभिभावकों को लूटने का काम कर रही है।

जिस वक्त छात्रों सहित अन्य वर्गों को रियायत मिलनी चाहिए उस समय उन्हें लूटा जा रहा है। आफताब अहमद कहते हैं कि अगर दस लाख फीस होगी तो क्या गरीब मजदूर आदमी का बच्चा पढ़ पायगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस छात्रों के साथ खड़ी है अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

इंदिरा गांधी की जयंती पर आफताब अहमद ने की नशा मुक्त समाज कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने घोषणा करते हुए कहा कि आगामी 21 नवंबर से वो नूह के सत्पुतियका हुसैनपुर गांव से नशा मुक्त समाज कार्यक्रम शुरू करने जा रहे हैं जिसका मकसद युवा वर्ग को जागरूक करना है। हर गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक करेंगे, सभी सामाजिक लोगों, बुद्धिजीवी वर्ग, युवाओं, शिक्षकों, डाक्टरों, मौजीज लोगों, प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा। राजनीति से हटकर अपने सामाजिक दायित्वों को निभाने का काम करेंगे, क्योंकि नशा ना केवल इस इलाके में बल्कि देश के ज्यादातर हिस्सों में तेजी से फैलता जा रहा है, उसे रोकने को कोशिश कर रहे हैं उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए उन्होंने दो दिन पहले चंडीगढ़ में मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की निदेशक डॉ वीना सिंह से मुलाकात की थी, उन्होंने हर संभव सहयोग की बात कही है।  मेवात जिले के एसपी नरेंद्र बिजारनिया आईपीएस, हसन खान मेडिकल कॉलेज की निदेशक डॉ संगीता ने भी हर सहयोग का आश्वाशन दिया।

error: Content is protected !!