नूंह जुबेर खान

पुन्हा्ना, जिला उपायुक्त द्वारा ली गयी सक्षम रिव्यू मीटिंग के अनुसार आज पुन्हाना ब्लॉक  के खण्ड शिक्षा अधिकारी डॉक्टर सद्दीक अहमद ने पिंगनवा में मदरसों के मौलवियों की मीटिंग आयोजित की गई जिसमें पिंगनवा ब्लॉक के बहुत से मदरसों से आये मौलवियों ने भाग लिया ।

खण्ड शिक्षा अधिकारी सद्दीक अहमद ने कहा कि मदरसे आम सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की तरह ही होते हैं और इन्हें इस्लाम की तालीम देने के लिए बनाया गया था ।वक्त के साथ जब मदरसों में छात्रों की संख्या बढ़ रही और जमाना तकनीकी युग में पहुंचा तो आज ये जरूरत महसूस हो रही है कि इस्लामी तालीम हासिल करके ज़िंदगी की रोजमर्रा की ज़रूरतों को पूरा नहीं किया जा सकता है. इसलिए  मदरसों में स्कूलों की तरह हिंदी, अंग्रेजी, गणित, साइंस , कंप्यूटर जैसे अन्य विषयों को भी  पढ़ाई करवानी चाहिए ताकि मदरसों में पढ़कर भी यहाँ के बच्चे नौकरियों के लिए अपने- आप को प्रतियोगिता में आगे ले जा सकें।

इस बात के लिए सभी मौलवियों ने अपनी सहमति जाहिर की। इस पहल को आगे बढ़ाने की इच्छा और ख़ुशी व्यक्त की और कहा कि हम इस कदम में हम आपके साथ मिलकर कार्य करेंगे और जरूरतों के अनुसार कार्य को पूरा करने की कोशिश करेंगे। इस अवसर पर हाजी मुंशरीफ एबीआरसी, सौतुल कुरान मदरसे से मोहम्मद आबिद, रियाजुल उलूम मदरसे से मोहम्मद तौफीक, फ़लाह डारिन गुजर मदरसे से मोहम्मद आरिफ, मोहतमीन सिद्दीक,  मोहतरीन हाबिब, शमीम अहमद एवम आबिद खान सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे

error: Content is protected !!