, नूंह जुबैर खान
गुरूवार को नूंह डिपो परिसर में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आहवान् पर गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। इस  मीटिंग की अध्यक्षता तालमेल कमेटी के नेता अब्दुल हमीद व शहीद अहमद ने संयुक्त रूप से की। इस दौरान संचालन इंकबाल ने किया। इस दौरान सभी ने आगामी 26 नवंबर को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल के बारे में कर्मचारियों से विचार विमर्श किया। बैठक के दौरान तालमेल कमेटी में राज्य की तरफ से ओम प्रकाश ग्रेवाल, कृष्ण कुमार ऊंण, दीपक बल्हारा, रणवीर मलिक ने संयुक्त बयान में बताया की सरकार रोडवेज विभाग का निजीकरण कर रही है सरकार रोडवेज में सरकारी बस लाने की बजाय प्राइवेट बसें ठेके पर ला रही है। जिससे रोडवेज प्राइवेट हाथों में चले जाएगी और जनता की सुविधा छीन ली जाएगी। हम सरकार के इस निर्णय का विरोध करते हैं और पहले भी विरोध करते आए हैं।

अक्टूबर 2018 में रोडवेज के कर्मचारियों ने 18 दिन की हड़ताल की थी और सरकार को बैकफुट पर लाया था परंतु सरकार से कई बार बातचीत के माध्यम से सहमति बनी है। हम सरकार से मांग करते हैं कि प्रदेश की जनसंख्या के अनुसार रोडवेज के बेड़े में 14000  हजार सरकारी बस शामिल की जाएं जिससे प्रदेश के लगभग एक लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा व जनता को सस्ती व सुरक्षित सुविधा मिलेगी। लेकिन सरकार  पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए रोडवेज का निजी करण करने पर तुली हुई है हमारी सरकार से मांग है की 6 जनवरी व 4 जून 2020 को परिवहन मंत्री के साथ बातचीत में जिन मांगों पर सहमति बनी थी उनको लागू किया जाए पुरानी पेंशन बहाल की जाए। कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए। खाली पदों  पर पक्की भर्ती की जाए। परिचालकों का ग्रेड पै बढ़ाया जाए। पांच हजार जोखिम भत्ता दिया जाए। कोरोना महामारी में हमारे तीन कर्मचारी की जो मृत्यु  हुई है  उनके परिवार को5000000 लाख का मुआवजा दिया जाए।

इस मौके पर मुख्य रूप से कपिल देव,  जाकिर हुसैन, यादवेंद्र, हरकेश, देवीराम, सुरेश, तैयब, राकेश, मोहम्मद अकरम, इदरीश, साबिर हुसैन व पवन कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।