चंडीगढ़। देश में कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए भारत बायोटेक कंपनी द्वारा तीसरा ट्रायल शुरू होने जा रहा है जिसमे हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बड़ा फैसला लेते हुए खुद को वॉलंटियर घोषित किया है। विज ने कहा कि वैक्सीन बनाने के पहले और दूसरे फेस के ट्रायल हो चुके हैं जोकि कामयाब हुए हैं और अब तीसरा ट्रायल शुरू हो रहा है। उन्होंने बताया कि तीसरे फेस मे देशभर में 26000 लोगों पर इसका ट्रायल किया जाएगा और हरियाणा में भी 600 लोगों पर टेस्ट होगा। अनिल विज ने कहा कि उन्होंने एक वॉलंटियर के नाते तीसरे ट्रायल मे खुद पर ये इंजेक्शन लगवाने का फैसला किया है।

कांग्रेस देश तोड़क पार्टी

जम्मू कश्मीर में गुपकर संगठन द्वारा धारा 370 लागू करवाने का राग अलापने और कांग्रेस को इस संगठन का साथ देने को लेकर गृहमंत्री अनिल विज ने कांग्रेस को आजादी से लेकर आज तक के सभी मुद्दों पर आड़े हाथों लिया। विज ने कहा कि कांग्रेस देश तोड़क पार्टी है, जब भारत आजाद हुआ तो इन्होने देश तोड़ा और 10 लाख लोगों का कत्लेआम हुआ। ये अपने एजेंडे पर काम करते रहते हैं। इन्होने 1984 में सिखों के खिलाफ दुर्भावना भड़काई। विज ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के रहते कांग्रेस अपने ऐसे मंसूबों में कामयाब नहीं हो पायेगी।

सख्त से सख्त कानून बनाया जायेगा

निकिता हत्याकाँड के बाद हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की प्रक्रिया पर प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने कड़े शब्दों में कहा कि हरियाणा में और किसी निकिता को गोली न खानी पड़े इसके लिए कड़ा कानून बनाया जायेगा और इसके लिए अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग हुई है, जिसमें ड्राफ्टिंग कमेटी बनाने का निर्णय हुआ है। विज ने बताया कि बाकी प्रदेशों के ऐसे मामलों का भी अध्ययन किया जायेगा और सख्त से सख्त कानून बनाया जायेगा।

दिल्ली में फैली कोरोना की दूसरी लहर को लेकर अब आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने हरियाणा को दिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण का कारण बताया जिस पर पलटवार करते हुए हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आप नेता को दिल्ली की चिंता करने की नसीहत दी। अनिल विज ने कहा कि यह समय कोरोना के खिलाफ लड़ने का है न कि एक दूसरे पर दोषारोपण करने का। विज ने कहा कि आप नेताओं को अपने दिल्ली के बारे मे सोचना चाहिए कि इससे कैसे निजात पाई जाए और हम अपना सोच रहे हैं।

कोरोना से बचाव के तरीकों और सख्ती से पालन करना होगा

हरियाणा मे स्कूली बच्चों और टीचरों के कोरोना की चपेट में आने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने बताया कि कोरोना से बचाव के तरीकों और सख्ती से पालन करना होगा क्योंकि अब जिंदगी और कोरोना से बचाव के तरीके भी साथ-साथ चलेंगे। विज ने यहाँ यह भी कह दिया कि अगर सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े तो सरकार उससे भी पीछे नहीं हटेगी। वहीं कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी स्कूलों में फैले कोरोना को लेकर सरकार पर निशाना साधा था जिसे लेकर विज ने कहा कि हमने कांग्रेस को कोई जवाब नहीं देना, ये तो हमेशा असली मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने का काम करते हैं।

error: Content is protected !!