फरुखनगर, गढ़ी हरसरू, मानेसर इलाके से आतिशबाजी बरामद.
पुलिस की अवैध आतिशबाजी विक्रेताओं पर बनी है पैनी नजर

फतह सिंह उजाला

पटौदी । बदलते मौसम के साथ-साथ बढ़ते प्रदूषण के दृष्टिगत नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की गाइडलाइन के मुताबिक दीपावली के मौके पर पटाखा बिक्री की पाबंदी के बीच अवैध रूप से आतिशबाजी बेचने के आरोप में अलग-अलग इलाकों से चार लोगों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है । इनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध आतिशबाजी-पटाखे इत्यादि पुलिस के द्वारा बरामद की गई है ।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक पुलिस कमिश्नर के के राव निर्देशानुसार सरकारी आदेशों की अवहेलना करने और पटाखे सहित आतिशबाजी बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं । इसी कड़ी में सतवीर उर्फ बिल्लू पुत्र गिरधारी वार्ड नंबर 9 फरुखनगर के कब्जे से 15 पेटी अवैध पटाखे बरामद कर आरोपी को काबू किया गया । खुशीराम पुत्र जोगीराम निवासी मानेसर के कब्जे से 6 किलो और 200 ग्राम अवैध पटाखे बरामद किए गए हैं । संजय पुत्र जय भगवान और सत्य प्रकाश पुत्र अमर सिंह निवासी गढ़ी हरसरू के कब्जा से अलग-अलग 8 बैग बैग पटाखे और 2 बैग से अधिक आतिशबाजी बरामद करते हुए इन दोनों आरोपियों को भी पुलिस के द्वारा के द्वारा काबू किया गया है । अवैध रूप से पटाखा सहित आतिशबाजी बेचने के आरोप में चारों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज किए गए हैं ।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक एनजीटी के निर्देश और सरकार के आदेश के मुताबिक दीपावली के मौके पर आतिशबाजी की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है । वही अवैध आतिशबाजी विक्रेताओं पर पुलिस के द्वारा पानी नगर पैनी नजर रखी जा रही है । सरकारी आदेश होगी अवहेलना करने वालों के खिलाफ पुलिस की इसी प्रकार से कार्यवाही जारी रहेगी।

error: Content is protected !!