निंदा करने की भाषा को रेजोल्यूशन नहीं बोलते- सीएम मनोहर लाल।

5 नवंबर 2020 – चंडीगढ़ – विधानसभा का मॉनसून सत्र आज जारी है। विपक्ष लगातार सरकार को हर मुद्दे पर घेरा रहा है। किसानों के मुद्दों को लेकर विपक्ष चर्चा करना चाहता है लेकिन स्पीकर अनुमति प्रदान नहीं कर रहे है। तोशाम से विधायक किरण चौधरी और नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने सरकार को जमकर घेरा है। स्पीकर ने इस दौरान विपक्ष को समझाने का भरपुर प्रयत्न किया। उन्होंने कहा कि किसानों के मुद्दे पर कल सत्र में चर्चा की जाएगी। नेता प्रतिपक्ष और किरण चौधरी किसानों के मुद्दों को लेकर अड़े रहे। स्पीकर का कहना है कि हम केंद्र सरकार के खिलाफ नहीं जा सकते और बिल किसानों के हित में बताए जा रहे है। स्पीकर का कहना है कि चर्चा दोनों तरफ से होती है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार जब ये तीन कानून लेकर आई है तो चौथा कानून भी लेकर आए जिसमें निर्धारित हो कि किसानों की फसल एमएसपी रेट पर खरीदी जाएगी। नेता प्रतिपक्ष के ऐसा कहने पर मनोहर लाल ने जमकर कांग्रेस को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि इतने सालों बाद विपक्ष को एमएसपी की कैसे याद आई है ? सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि सिर्फ किसानों को बरगलाने का काम विपक्ष द्वारा किया जा रहा है और अंशाति फैलाने के लिए किसानों को भड़काया जा रहा है। प्रदेश के सीएम मनोहर लाल ने तीनों कृषि कानूनों को किसानों के हित में बताया है ।

किरण चौधरी ने विधानसभा में मॉनसून सत्र के दौरान कृषि बिलों पर रेजोल्यूशन पेश करने की बात की। किरण चौधरी द्वारा रेजोल्यूशन को लेकर स्पीकर ने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए कानूनों में हम कोई बदलाव नहीं कर सकते। इस पर किरण चौधरी ने कहा कि विधानसभा में कानून में बदलाव नहीं किया जा सकता लेकिन रेजोल्यूशन पास करके संसद में भेजा जा सकता है। वहीं सीएम मनोहर लाल ने किरण चौधरी पर तंज कसते हुए कहा कि निंदा करने की भाषा का रेजोल्यूशन नहीं कहते। उन्होंने कहा कि विपक्ष इसे कंडम करने के सिवाय कुछ नहीं कर रहा। केंद्र द्वारा लाए गए तीनों कानून किसानों के हित में। सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि विपक्ष रेजोलेनश की तीन लाईन पढ़कर दिखाए तो पता चलेगा की उसमें सिर्फ निंदा की गई है और निंदा को रेजोलन नहीं बोलते।

You May Have Missed

error: Content is protected !!