– नगर निगम गुरुग्राम एवं कलाग्राम सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में सेक्टर-29 स्थित ओपन एयर थिएटर में हुआ रंगारंग कार्यक्रम – बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद एवं गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ – जैविक खेती से तैयार उत्पादों तथा स्वयं सहायता समूह के उत्पादों के स्टाल रहे कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण- लोक गायक प्रेम देहाती एवं कलाकारों ने हरियाणवी संस्कृति का जमाया रंग

गुरुग्राम, 1 नवम्बर। हरियाणा दिवस के अवसर पर रविवार को नगर निगम गुरुग्राम एवं कलाग्राम सोसायटी के सयुंक्त तत्वावधान में सेक्टर-29 स्थित ओपन एयर थिएटर में हरियाणवीं संस्कृति से भरपूर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद तथा गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम में नगर निगम गुरुग्राम की अतिरिक्त आयुक्त जसप्रीत कौर, एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई, सयुंक्त आयुक्त स्वच्छ भारत मिशन धीरज कुमार, कलाग्राम सोसायटी से गुनगुन एवं शिखा उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में जैविक खेती से तैयार फल, सब्जियों, मशालों दालो आदि की स्टाल तथा स्वयं सहायता समूह  की महिलाओं द्वारा तैयार किए गए घरेलू उत्पादों के स्टाल मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। मेयर तथा विधायक स्वयं सभी स्टॉलों पर तथा उत्पादों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने विश्वास दिलाया कि सरकार उन्हें आगे बढाने में भरपूर सहयोग करेगी। कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि इसमें जीरो वेस्ट पॉलिसी तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा गया। 

कार्यक्रम में हरियाणा के मशहूर लोक कलाकार एवं विभिन्न मंचों पर प्रसिद्ध एवं समानित प्रेम देहाती एवं उनकी टीम के कलाकारों ने अपने गीतों के माध्यम से उपस्थित लोगों को हरियाणा की संस्कृति से रूबरू कराया। इसके साथ ही सांझी की स्टाल पर भी हरियाणवी संस्कृति की झलक देखने को मिली।

अतिरिक्त निगमायुक्त जसप्रीत कौर ने कहा कि नगर निगम गुरुग्राम एवं कलाग्राम सोसायटी द्वारा कला एवं संस्कृति तथा कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए आज से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कु आगे भी इस प्रकार की गतिविधियां जारी रहेगी। 

error: Content is protected !!