: लाखों रुपये खर्च कर नगर पालिका द्वारा पुराने अस्पताल वाली मार्केट में बनाए गए थे शौचालय।
: शौचालयों में नहीं है बिजली-पानी व साफ-सफाई की सुविधा।

नगर पालिका द्वारा लाखों रुपये खर्च कर पुराने अस्पताल वाली मार्केट में बनाए गए शौचालय देख- रेख के अभाव में दिखावा बनकर रह गए हैं। शौचालयों में ना तो बिजली-पानी की सुविधा है और ना ही साफ-सफाई का ध्यान रखा जा रहा है। जिससे लोगों को इन शौचालयों का कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। लोगों का कहना है कि नगर पालिका व प्रशासन को शौचालयों को बनाने ही नहीं बल्कि देख-रेख पर भी ध्यान देना चाहिए, ताकि लोगों को इनका सही लाभ मिल सके।

शहरवासी लक्ष्मण, रविंदर, कपिल, सुमित, कृष्ण कुमार, अतुल सहित लोगों का कहना है कि करीब 3 वर्ष पूर्व नगर पालिका द्वारा पुरानी अस्पताल में बनी मार्केट में शौचालयों का निर्माण कराया गया था। जिसमें लाखों रुपये की राशि खर्च की गई थी। निर्माण के समय लोगों को उम्मीद थी कि इन शौचालयों का लाभ उन्हें मिल पाएगा, लेकिन निर्माण के बाद से ही नगर पालिका द्वारा इनकी कोई देख-रेख नहीं की गई और ना ही यहां पर साफ-सफाई की ओर ध्यान दिया गया। जिससे यहां पर हमेश गंदगी पड़ी रहती है। गंदगी के साथ ही यहां हमेश दुर्गंध उठती रहती है। जिससे आस-पास के लोग पूरी तरह से परेशान है। लोगों की मांग है कि शौचालयों में बिजली-पानी की सुविधा मुहैया कराने के साथ ही यहां पर साफ-सफाई पर भी ध्यान दिया जाए, ताकि लोगों को इनका लाभ मिल सके।

नगर पालिका को निर्देश देकर शौचालयों में सुविधा के साथ ही समय-समय पर साफ-सफाई कराई जाएगी, ताकि लोगों की समस्या का सामधान हो सके।
कुलबीर सिंह ढाका, एसडीएम पुन्हाना।

error: Content is protected !!