चण्डीगढ,27अक्तूबर:-ऑल हरियाणा रोङवेज वर्कर्स युनियन पूर्व राज्य महासचिव बलवान सिंह दोदवा व पूर्व राज्य वरिष्ठ उप-प्रधान सुरेश लाठर ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया कि सरकार ने एचसीएस व आईएएस काडर के अधिकारियों के पदों पर एचपीएस व आईपीएस अधिकारियों को तैनात करके एचसीएस व आईएएस के हकों पर डाका डालने व उनके मान सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

दोदवा व लाठर ने बताया कि सरकार द्वारा भ्रष्टाचार को खत्म करने के नाम पर शनिवार को परिवहन विभाग में एचसीएस काडर के अधिकारियों के पदों पर 5 एचपीएस,2वन विभाग व 2 रोजगार विभाग के अधिकारियों की नियुक्ति करके तथा एक आईपीएस अधिकारी को आईएएस के पद पर परिवहन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव लगाकर, एचसीएस व आईएएस अधिकारियों को भ्रष्टाचारी तथा आईपीएस,एचपीएस व अन्य विभाग के अधिकारियों को इमानदार दिखाने का काम किया है जो सरासर गलत है। युनियन, सरकार के इस फैसले पर अपना विरोध जताती है। उन्होंने बताया कि किसी भी कैडर के सभी अधिकारी, भ्रष्टाचारी व इमानदार नहीं हो सकते। इसलिए सरकार को चाहिए था कि किसी भी कैडर के जो भी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हों उन पर कानूनी कार्यवाही करे तथा उनकी जगह काबिल व ईमानदार छवि के उसी कैडर के अधिकारियों को ही लगाया जाये क्योंकि जो अधिकारी जिस कैडर का होता है उसको उसी लाईन का अनुभव होता है।

दोदवा व लाठर ने मांग की है कि परिवहन विभाग में भी काबिल व इमानदार छवि के काफी अधिकारी हैं। इसलिए सरकार को चाहिए कि विभागीय फार्मूले अनुसार आरटीए व महाप्रबंधक के पदों पर एचपीएस व अन्य विभाग के अधिकारियों की बजाय 50% पदों पर एचसीएस व
50%पदों पर विभागीय अधिकारियों को लगाया जाये ताकि एचसीएस व आईएएस अधिकारियों का हक बरकरार रहे तथा उनके मान सम्मान को ठेस न पहुंचे।

error: Content is protected !!